दबाकर हो रही Honda के इस स्कूटर की सेल, 5 लीटर का फ्यूल टैंक और 85 Kmph की टॉप स्पीड

Honda Activa 6G में न्यू जनरेशन के लिए अलॉय व्हील और हाई पावर जनरेट होती है। स्कूटर का कुल वजन 106 kg का है, जिससे इसे तेज स्पीड में कंट्रोल करना आसान है।

Honda Activa 6G: होंडा का एक्टिवा नाम से बिकता है, लोग इसे आंख बंद करके खरीदते हैं, वैसे तो कंपनी अपने इस एक्टिवा में कई इंजन ऑप्शन देती है। कंपनी का एक मॉडल है Honda Activa 6G, जिसकी मार्केट में हाई डिमांड है। ये स्कूटर 109.51 cc के दमदार इंजन के साथ मिलता है। हाई पिकअप के लिए इसमें 7.73 bhp की पावर जनरेट होती। बता दें मई 2024 में कंपनी ने Honda Activa 6G और Activa 125 के मिलाकर कुल 216352 यूनिट्स स्कूटर्स की बिक्री की है।

स्कूटर में 12 इंच के व्हील साइज मिलते हैं

Honda Activa 6G में लंबी दूरी के सफर के लिए 5.3 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी दी है। यह स्कूटर शुरुआती कीमत 76234 रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। स्कूटर का टॉप मॉडल 96984 रुपये ऑन रोड पर ऑफर किया जा रहा है। स्कूटर में बड़ी हेडलाइट और कम्फर्टेबल हैंडल बार दिया गया है। स्कूटर के आगे 12 इंच और रियर में 10 इंच के टायर साइज दिए गए हैं।

Honda Activa 6G में 9 वेरिएंट

इस स्कूटर के दोनों टायरों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसके अलावा एडिशन सेफ्टी के लिए इसमें कंबांइड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है, यह सिस्टम तेज रफ्तार में ब्रेक लगाने पर स्कूटर को कंट्रोल करने में मदद करता है। होंडा के इस स्कूटर में कुल करीब 9 वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं। स्कूटर में सिंगल पीस आरामदायक सीट और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

Honda Activa 6G में छह कलर ऑप्शन

यह स्कूटर कुल छह कलर ऑप्शन में अवेलेबल है। Honda Activa 6G में न्यू जनरेशन के लिए अलॉय व्हील और हाई पावर जनरेट होती है। स्कूटर का कुल वजन 106 kg का है, जिससे इसे तेज स्पीड में कंट्रोल करना आसान है। स्कूटर में 18 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज मिलता है। यह स्कूटर सिंपल हैंडलबार और रियर व्यू मिरर के साथ आता है। इसमें स्टाइलिश टेललाइट और बड़ी हेडलाइट मिलती है।

ये भी पढ़े- नई SUV कार Qashqai, दमदार लुक्स और हाई माइलेज, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।  

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles