Home ऑटो Ola की उड़ गई नींद, आ गया नया Honda Activa EV, जानें...

Ola की उड़ गई नींद, आ गया नया Honda Activa EV, जानें कीमत और माइलेज

Honda Activa EV बाजार में Ola S1 Air को टक्कर देगा। लंबी दूरी के सफर के लिए इस स्कूटर में ज्यादा लेग स्पेस और सिंपल हैंडलबार दिया गया है।

Honda Activa EV: इलेक्ट्रिक स्कूटरों में जिस तरह बाजार में ओला का दबदबा है, इसी तरह पेट्रोल स्कूटरों में केवल एक ही नाम जुबान पर आता है वह है होंडा एक्टिवा। अब होंटा अपना नया ईवी स्कूटर लॉन्च करने वाला है। जानकारी के अनुसार इस स्कूटर में 12 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस स्कूटर से दिसंबर 2024 तक पर्दा उठा देगी।

Honda Activa EV की कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये स्कूटर शुरुआती कीमत 1 लाख से 1.20 लाख एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर किया जा सकता है। ये न्यू जनरेशन Electric Scooter होगा। जिसमें राइडर की सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक और सिंगल पीस सीट मिलेगी। इसमें स्टाइलिश एलईडी लाइट और रियर पर डिजाइनर टेललाइट दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये पेट्रोल स्कूटर के मुकाबले आधे खर्च पर चलेगा।

Honda Activa EV की ड्राइविंग रेंज

Honda Activa EV में सिंगल चार्ज पर 100 और 150 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। ये स्कूटर फ्यूचरिस्टिक लुक देता है। स्कूटर में हाई स्पीड के साथ अलग-अलग दो बैटरी पैक मिलेंगे। इस स्कूटर में हैवी सस्पेंशन के साथ डिस्क ब्रेक मिलेंगे, जो स्मूथ राइड देंगे। ये स्कूटर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। इसमें यंगस्टर्स के लिए अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलेंगे।

Honda Activa EV में हाई पावर

Honda Activa EV बाजार में Ola S1 Air को टक्कर देगा। लंबी दूरी के सफर के लिए इस स्कूटर में ज्यादा लेग स्पेस और सिंपल हैंडलबार दिया गया है। होंडा के स्कूटर में एलईडी लाइट मिलेगी। इसमें बड़े रियर व्यू मिल सकते हैं। इसकी आवाज कम होगी और इसमें रिवर्स गियर भी मिलने का अनुमान है। कंपनी इसका वजन कम रख सकती है, जिससे इसे चलाने में लोगों को आसानी होगी।

ये भी पढ़ें: Hyundai Grand i10 Nios VS Maruti Swift: किसे लेने में आपके बचेंगे पैसे, किसमें हैं न्यू जनरेशन फीचर्स? जानें कंपैरिजन

ये भी पढ़ें: 5 डोर के बाद अब इलेक्ट्रिक में आएगी Thar, माइलेज और कीमत सुनकर आप हो जाएंगे खुश

Exit mobile version