Hyundai Creta ने तोड़े सारे सेल्स रिकॉर्ड, उड़े सबके होश

Hyundai Creta: हुंडई की Hyundai Creta ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सेल्स के मामले में निकली सबसे आगे, जानें यूनिट्स.

Hyundai Creta: आज इस खबर में हम आपको बताने वाले है एक ऐसी एसयूवी की जानकारी, जो जमकर इंडियन ऑटो बाजार के अंदर धड़ाधड़ बिक्री कर रही है.

यह एसयूवी कोई और नहीं बल्कि हुंडई की है. जिसका नाम है Hyundai Creta एसयूवी. अपको बता दें एक रिपोर्ट में सामने आया है कि यह गाड़ी अब तक देश में सबसे अधिक सेल ही चुकी है. जानकारी के मुताबिक अब तक इस एसयूवी की एक लाख यूनिट्स सेल की जा चुकी हैं इंडियन ऑटो सेक्टर के फोर व्हीलर सेक्शन के अंडा. यह एसयूवी हुंडई ने 2015 में लॉन्च की थी और आज यह एसयूवी सबके दिलों पर छाई हुई है.

फिलहाल मौजूदा समय में यह गाड़ी Hyundai Creta Facelift वर्जन में उपलब्ध है. यह गाड़ी इन दिनों काफी पॉपुलर है गाड़ी में शुमार है. इसकी सेल दिन प्रतिदिन काफी तेजी से आगे बढ़ती हुई देखी जा रही है. इसमें आपको इंटीरियर भी खूबसूरत मिलता है और एक्सट्रीयर भी लाजवाब. वहीं इसमें इंजन भी एकदम तगड़ा और काफी पावरफुल दिया है. इसके अलावा इसके सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन एकदम जबरदस्त और धांसू है. आइए जानें इस गाड़ी की पूरी जानकारी पूरे विस्तार से नीचे इस आर्टिकल में.

Hyundai Creta देगी सबकी जबरदस्त टक्कर

आपको बता दें Hyundai Creta अपने लुक और अपने खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के लिए बाकी अन्य गाड़ियां जैसे कि किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा आदि जैसी पॉपुलर कारों को दमदार टक्कर देने में सक्षम है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का कहना है कि 5 मिनट में हुंडई क्रेटा एसयूवी की तकरीबन 1 यूनिट तक बिक्री कर लेती ही. हाल ही में इसका 2024 में कंपनी ने फेसलिफ्ट एसयूवी वाला मॉडल इसका लॉन्च किया है जिसको लोग काफी पसंद कर रहे है. अब तक इसकी तकरीबन 51,000 बुकिंग ही चुकी है.

कीमत की डिटेल्स

कीमत की अगर जानकारी दें तो अपको बता दें हुंडई क्रेटा की कीमत शो रूम पर आपको करीब 10.99 लाख रुपये से शुरू मिलेगी.

हुंडई क्रेटा का इंजन जानें

आपको बता दें इसमें आपको एक दो नहीं बल्कि तीन तरह के इंजन ऑप्शन कंपनी द्वारा दिए है. इसका पहला इंजन 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ है, दूसरा इंजन इसका 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल के साथ है और तीसरा इंजन इसका आपको 1.5-लीटर डीजल का दिया है.

Hero Mavrick 440 सुपर पॉवरफुल इंजन संग पेश, जानें कीमत और फाड़ू फीचर्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles