ऑटो सेक्टर में किया Hyundai Creta Electric कार ने कमाल, गजब के फीचर्स और धमाल रेंज

Hyundai : आज के जमाने में सभी लोग यह चाहते हैं कि उनके पास फोर व्हीलर गाड़ी हो.

Hyundai : आज के जमाने में सभी लोग यह चाहते हैं कि उनके पास फोर व्हीलर गाड़ी हो. वैसे तो भारतीय ऑटो सेक्टर में अगर आप फोर व्हीलर गाड़ी लेने जाएंगे तो आपको कई सारे ऑप्शन अवेलेबल मिलेंगे. हर एक कार कंपनी की गाड़ी अपनी अलग पहचान के लिए जानी और पहचानी जा रही है जो लोगों को लुभाने में काम आ रही है. ऐसे के लोग अब डिमांड भी करते दिख रहे है.

एक सर्वे के अनुसार यह पाया गया है कि महंगाई होने के कारण अब ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियां लेना ही पसंद कर रहे हैं. ऐसे में ग्राहकों की इसी डिमांड को समझते हुए, अब सभी फोर व्हीलर निर्माता कार कंपनियां अपनी अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां EV लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है.

इसी बीच अब हुंडई ने भी अपनी एक इलेक्ट्रिक गाड़ी पेश कर सबको अच्छी टक्कर देने का काम कर डाला है. इस बार हुंडई ने लॉन्च की है New Hyundai Creta Electric Car, यह इलेक्ट्रिक कार एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार है जो आपको ज्यादा रेंज देने में सक्षम है. साथ ही साथ इसमें मिलने वाले फीचर्स भी पेट्रोल और डीजल वाली गाड़ियों से काफी बेहतरीन है. आईए जानते है फुल जानकारी इस गाड़ी की.

Hyundai Creta Electric के फीचर्स

फीचर्स के मामले में इस नई Hyundai Creta Electric गाड़ी में आपको तमाम स्मार्ट और डिजिटल एडवांस फीचर्स मिलने वाले है. इसके इंटीरियर में आपको दिया जा रहा है ऑटो एसी, ऑटो क्लाइमेट चेंज, ऑटो हेडलैंप, पार्किंग सेंसर, म्यूजिक कंट्रोल, टच स्क्रीन सिस्टम, साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, सीट बेल्ट अलर्ट, एलइडी लाइट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेवीगेशन जैसे सभी आधुनिक फीचर्स दिए जा रहे है.

Hyundai Creta Electric का बैटरी पैक

अगर इसके बैटरी की बात करें तो इसमें आपको दमदार और धांसू बैटरी मिलेगी जो की फास्ट चार्जर से चार्ज करने में सक्षम रहने वाली है. आपको इस गाड़ी में एक ऐसी तगड़ी बैटरी दी जा रही है जो की केवल एक घंटे में ही फुल चार्ज आपकी बैटरी को करने वाली है.

Hyundai Creta Electric की कीमत

बता दें हुंडई कार निर्माता कंपनी द्वारा इसकी कीमत आपको इंडियन ऑटो मार्केट में पढ़ने वाली है 10.87 लाख से शुरू होकर 19.20 लाख तक की कीमत पर.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles