Home ऑटो Mahindra ADAS: महिंद्राकी अब इन कारो में मिलेगा ADAS फीचर

Mahindra ADAS: महिंद्राकी अब इन कारो में मिलेगा ADAS फीचर

Mahindra
Mahindra Mahindra

Mahindra ADAS: महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की इन दोनों कार एक्सयूवी 300 और स्कॉर्पियो एन दोनो में ADAS टेक्नोलॉजी मिलेगी । ADAS ( एडवांस ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम ) जो की एक प्रैक्टिकल सेफ्टी फीचर है , महिंद्रा इसे अपनी एक्सयूवी 700 में भी देती है । महिंद्रा ही नहीं और भी कंपनी इस फीचर को अपनी कारो में ऑफर करती है जिन में मारुति सुजुकी , टोयोटा , टाटा मोटर्स , ह्युंडई जैसी कंपनी शामिल है । महिंद्रा कंपनी ने दावा किया की उनकी एक्सयूवी 700 को 1 लाख से ज्यादा लोगो ने सिर्फ ADAS जैसे सेफ्टी फीचर की वजह से चुना , जो की आराम दायक भी है और इसमें सेफ्टी भी है ।

2 ड्राइविंग ऑटोमेशन

महिंद्रा की एक्सयूवी 700 में  2 ड्राइविंग ऑटोमेशन मिलता है , जिस में  ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम , एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल , लेन कीप एसिस्ट , हाई बीम एसिस्ट , स्मार्ट पायलट एसिस्ट , फ्रंट कोलिजन वार्निंग और ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन जैसे फीचर्स मिलते है । लेवल 1 adas की तुलना में लेवल 2 ADAS में हाई लेवल में ऑटोमेशन मिलता है , लेवल 2 ADAS में स्टीयरिंग को और एक्सीलरेशन को  दोनो को साथ में कंट्रोल किया जा सकता है । इस ड्राइविंग मोड को ड्राइवर्स सिर्फ खाली रास्ते में ही इस्तमाल करे जैसे हाईवे और एक्सप्रेस वे , पर इसके बाद में भी अपना कंट्रोल कार पर ही होना चाहिए ।

Also Read :- Mahindra XUV200 करेगी सबका कारोबार ठप, जानदार इंजन और रापचिक फीचर्स

एसयूवीस में बैकलॉग

महिंद्रा कंपनी ने यह बताया है कि कंपनी के पास में इस समय 2.81 लाख से ज्यादा एसयूवीस बैकलॉग है जिस में 1 लाख से ज्यादा एसयूवी गाड़ियों की डिलीवरी हुई है । साल 2024 तक वाहन निर्माता कंपनी का लक्ष्य है की वह जुलाई में 37000 यूनिट्स से बढ़कर 49000 यूनिट को हर महीने बेचे जिससे लोगो को कार जल्दी से जल्दी मिल सके ।

महिंद्रा के पास कार की मांग ज्यादा

महिंद्रा के पास में स्कॉर्पियो और थार दोनो गाड़ियों की ज्यादा डिमांड है । स्कॉर्पियो के लिए महिंद्रा के पास 1.17 लाख ज्यादा बुकिंग है जिस में दोनो स्कॉर्पियो शामिल है महिंद्रा की स्कॉर्पियो एन और महिंद्रा की स्कॉर्पियो क्लासिक । वही महिंद्रा की थार के लिए 68000 हजार बुकिंग है । महिंद्रा कंपनी हर महीने लगभग स्कॉर्पियो 14000 हजार यूनिट्स सेल करती है और वही महिंद्रा थार की कुछ 10000 हजार यूनिट्स सके होती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version