नई थार से बोलेरो ईवी तक 4 नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी महिंद्रा; जानिए पूरी जानकारी

Ev Cars : भारतीय बाजार में ईवी कारों की काफी डिमांड है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण हर कोई इलेक्ट्रिक कारें खरीद रहा है।......

Ev Cars : भारतीय बाजार में ईवी कारों की काफी डिमांड है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण हर कोई इलेक्ट्रिक कारें खरीद रहा है। आज के दौर में एस्टन मार्टिन से लेकर टाटा तक हर कंपनी ईवी कार बनाने में लगी हुई है। महिंद्रा पहले ही इसमें उतर चुकी है और अब कंपनी 4 बेहतरीन गाड़ियों के साथ ईवी सेगमेंट में कदम रखने को तैयार है। आइए महिंद्रा की आने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में और जानें।

महिंद्रा इलेक्ट्रिक कारें

भारत में इलेक्ट्रिक कार का क्रेज दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। महिंद्रा के पास फिलहाल केवल एक इलेक्ट्रिक कार XUV 400 है। आने वाले समय में कंपनी भारत में चार और नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने की योजना बना रही है। महिंद्रा ने 15 अगस्त को इलेक्ट्रिक थार कॉन्सेप्ट का खुलासा किया था, जिसे आने वाले सालों में देश में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा बोलेरो, स्कॉर्पियो और XUV.e8 को भी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया जाएगा। आइये जानते हैं इनके बारे में अधिक जानकारी।

Also Read :- लग्जरी लुक के साथ Mahindra XUV200 New SUV लॉन्च, अब होगा सबका सूपड़ा साफ

महिंद्रा xuv.e8

महिंद्रा अपनी XUV 700 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट xuv.e8 लॉन्च करेगी। इस ईवी का कॉन्सेप्ट कंपनी ने अगस्त 2022 में यूके में एक ऑटो फेस्ट में पेश किया था। कार में 80kWh की बैटरी और 230 से 350bhp के बीच पावर देने वाला इंजन मिल सकता है। महिंद्रा के दिसंबर तक लॉन्च होने की उम्मीद है। इसकी कीमत 30 लाख रुपये तक हो सकती है।

महिंद्रा थार.ई

महिंद्रा ने केप टाउन में ग्लोबल फ्यूचरस्केप इवेंट में Thar.e कॉन्सेप्ट का अनावरण किया। महिंद्रा ने इस कार को 5 डोर फ्यूचरिस्टिक लुक दिया है। महिंद्रा मार्च 2026 तक लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक थार की कीमत 20-25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। लुक के मामले में नई Thar.e बेहद बोल्ड है।

Also Read :- SUV Mahindra Thar ऊबड़ खाबड़ सड़कों पर चीते की तरह दौड़ी, अब आधे दाम में यहां से खरीदें

स्कॉर्पियो.ई और बोलेरो.ई

स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में महिंद्रा ने घोषणा की कि वह स्कॉर्पियो और बोलेरो के इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करेगी। स्कॉर्पियो और बोलेरो.ई को भारत में 2026 तक लॉन्च किया जाएगा। हम उम्मीद कर सकते हैं कि थार.ई की तरह, स्कॉर्पियो.ई और बोलेरो.ई अपने मौजूदा पेट्रोल और डीजल मॉडल से अलग होंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles