
Mahindra vs Tata: महिंद्रा एक्सयूवी 700 और टाटा सफारी दोनों ही भारतीय बाजार में बड़े स्पेस वैल्यू एवं शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुए हैं। दोनों ही गाड़ियों के बीच तुलना करने से पता चलता है कि दोनों गाड़ियों में कई सारे फर्क हैं।
जब बात आती है बाहरी रूप से तो एक्सयूवी 700 की डिजाइन एक नई लुक के साथ लॉन्च की गई है। इसमें एक बड़ी ग्रिल, एक लंबी बॉनेट और बड़ी व्हील आर्चेस हैं। अन्य ओर सफारी का डिजाइन पुराने सफारी से मिलता जुलता है, लेकिन इसमें कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं।
जब बात इंटीरियर की आती है तो एक्सयूवी 700 में आरामदायक सीटें हैं और इसमें एक 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। सफारी के इंटीरियर में भी आरामदायक सीटें हैं और इसमें एक 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।
जब बात इंजन की आती है तो एक्सयूवी 700 में एक 2.2 लीटर का डीजल इंजन है जो 200 बीएचपी और 420 टोर्क के साथ आता है। सफारी में भी एक 2.0 लीटर का डीजल इंजन है जो 170 बीएचपी और 350 टोर्क के साथ आता है।
एक्सयूवी 700 में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। सफारी में भी 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन होता है।
इन गाड़ियों के बीच कुछ अन्य फर्क भी हैं जैसे कि एक्सयूवी 700 में एक पैनोरेमिक सनरूफ है जो सफारी में नहीं है। एक्सयूवी 700 में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग है जो सफारी में हाइड्रोलिक स्टीयरिंग है।
इन दोनों गाड़ियों के बीच तुलना करते हुए एक्सयूवी 700 एक बेहतरीन ऑप्शन है जो बढ़िया फीचर्स, बढ़िया इंजन और बढ़िया डिजाइन के साथ आता है। इसके बाद भी, सफारी एक बढ़िया ऑप्शन है जो अपनी अपनी जगह बनाए रखती है।
तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे