Home ऑटो सबसे ज्यादा बिक रही ये कार, 25kmpl की माइलेज और कीमत महज...

सबसे ज्यादा बिक रही ये कार, 25kmpl की माइलेज और कीमत महज 8.34 लाख

Maruti Brezza में कंपनी ने टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कंपनी अपनी इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन ऑफर कर रही है।

Maruti Brezza: इंडिया में इन दिनों कॉम्पैक्ट एसयूवी कार ज्यादा बिक रही हैं, ये गाड़ियां दिखने में हाई एंड होती हैं और सड़क पर चलते हुए जबरदस्त लुक्स देती हैं। बीते अगस्त में Maruti Brezza सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। बीते महीने इस कार के कुल 19190 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि 2023 में इसी महीने में ये संख्या महज 14572 यूनिट्स की थी।

Maruti Brezza में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 

Maruti Brezza में कंपनी ने टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कंपनी अपनी इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन ऑफर कर रही है। सड़क पर ये कार हाई माइलेज के लिए 103bhp की पावर और 137Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स मिलता हैञ। कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 20.15kmpl तक की माइलेज आसानी से निकाल लेती है।

Maruti Brezza में हाई माइलेज 

कंपनी अब अपनी इस कार में सीएनजी इंजन भी ऑफर करती है। सीएनजी पर ये कार 25kmpl की माइलेज देती है। कंपनी अपनी इस कार में शुरुआती कीमत 8.34 लाख रुपये में ऑफर कर रही है। इसमें हाई माइलेज के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स है। कार में डुअल कलर का भी ऑप्शन मिलता है।

Maruti Brezza में अलॉय व्हील 

कार के टॉप मॉडल में कंपनी अलॉय व्हील ऑफर करती है। ये कार एलईडी लाइट के साथ आती है। नई ब्रेजा में तो रियर पर लंबी टेललाइट दी गई है, जो इसके लुक्स को बढ़ाती है। कंपनी अपनी इस कार में हाई स्पीड अलर्ट, रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज और सीट बेल्ट रिमांडर देती है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Grand i10 Nios VS Maruti Swift: किसे लेने में आपके बचेंगे पैसे, किसमें हैं न्यू जनरेशन फीचर्स? जानें कंपैरिजन

ये भी पढ़ें: 5 डोर के बाद अब इलेक्ट्रिक में आएगी Thar, माइलेज और कीमत सुनकर आप हो जाएंगे खुश

Exit mobile version