2 लाख रुपये सस्ती मिल रही Maruti की ये कार, जानें कहां और कैसे मिलेगी

Maruti Jimny में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड कंट्रोल, वॉशर के साथ फ्रंट और रियर वाइपर, डे और नाइट IRVM, रिक्लाइनेबल फ्रंट सीटें और 7-इंच का स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आता है।

Maruti Jimny: मारुति जिम्नी अब टैक्स फ्री मिल रही है। दरअसल, अब ये CSD canteen पर भी उपलब्ध है। कैंटीन से खरीदने पर इस कार पर 2 लाख रुपये तक टैक्स बचेगा। देश की सेवा करने वाले जवानों के लिए ही यह ऑफर दिया जा रहा है। जबकि आम ग्राहकों के लिए Jimny सिर्फ NEXA डीलरशिप पर ही उपलब्ध है।

Maruti Jimny का इंजन पावर

बता दें कि कैंटीन पर जवानों से 14% टैक्स ही लिया जाता है जबकि आम ग्राहकों को यह टैक्स 28% है। ऐसे में कारों की कीमत काफी कम हो जाती है। जानकारी के अनुसार Maruti Jimny अल्फा ऑलग्रिप प्रो में कंपनी 1.5 लीटर का धाकड़ इंजन ऑफर करती है। कंपनी अपनी इस बिग साइज कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑफर करती है।

Maruti Jimny की कीमत 

Maruti Jimny में सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग और साइड और कर्टेन एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार CSD पर Jimny के दो वैरिएंट अल्फा ऑलग्रिप प्रो और जेटा ऑलग्रिप प्रो मुहैया करवाए गए हैं। CSD पर इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11,68,051 रुपये है। जबकि इस वैरिएंट की सिविलियन के लिए एक्स-शोरूम कीमत 13,69,000 रुपये है।

Maruti Jimny का साइज 

Maruti Jimny हाई माइलेज कार है इसमें 16.94 km तक की माइलेज मिलती है। इस एसयूवी की लंबाई 3985mm, चौड़ाई 1645mm, ऊंचाई 1720mm है। कार का व्हीलबेस 2590mm और ग्राउंड क्लियरेंस 210mm का है, जिससे इसे चलाने में आसानी होती है।

Maruti Jimny के फीचर्स 

Maruti Jimny का धाकड़ इंजन सड़क पर 105 hp की पावर और 134 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। पथरीले रास्तों के लिए कंपनी इसमें 4 व्हील ड्राइव ऑफर करती है। कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। यह कार रिवर्स पार्किंग कैमरा, 3 पॉइंट लॉकिंग रिट्रैक्टर सीटबेल्ट जैसे फीचर्स के साथ आती है। Maruti Jimny में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड कंट्रोल, वॉशर के साथ फ्रंट और रियर वाइपर, डे और नाइट IRVM, रिक्लाइनेबल फ्रंट सीटें और 7-इंच का स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आता है।

ये भी पढ़ें: Ola की उड़ गई नींद, आ गया नया Honda Activa EV, जानें कीमत और माइलेज

ये भी पढ़ें: खेती की लागत अब होगी कम, आ गया सीएनजी से चलने वाला नया ट्रैक्टर

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles