Maruti की इस 7 सीटर कार की कीमत 6 लाख से कम, रोजाना 350 गाड़ियां बिक रहीं

Maruti Suzuki Eeco में पावरफुल 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। ये कार 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

Maruti Suzuki Eeco: मारुति सुजुकी एंट्री लेवल, हैचबैक और एसयूवी तीनों सेगमेंट में गाड़ियां ऑफर करता है। कंपनी की कारें किफायती कीमत और हाई माइलेज देती हैं इसी सेगमेंट में कंपनी की एक धाकड़ कार है Maruti Suzuki Eeco. ये कार सात सीट और सीएनजी इंजन में भी अवेलेबल है। यह मल्टी पर्पज कार है, जिसमें ज्यादा सामान लेकर भी सफर कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Eeco है मल्टी पर्पज कार

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी जून (June 2024) महीने की बिक्री की रिपोर्ट जारी कर दी है। हर बात की तरह इस बार भी कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर Eeco ने बिक्री में शानदार प्रदर्शन किया है। ईको की बिक्री में एक बार फिर ग्रोथ देखने को मिली है। यह भारत की सबसे किफायती 7 सीटर एमपीवी है।

Maruti Suzuki Eeco की रोजना धड़ल्ले से हो रही बिक्री

Maruti Suzuki Eeco का पर्सनल यूज़, एम्बुलेंस और व्यवसायिक तीनों कामों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। पिछले महीने (जून-2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 10,771 यूनिट्स की बिक्री की जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 9,354 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। पिछले साल की तुलना में बिक्री इस बार काफी अच्छी रही है। Eeco में 13 वेरिएंट मिलते हैं, इसमें 5 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलता है। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.33 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Eeco में दमदार इंजन पावर

Maruti Suzuki Eeco में पावरफुल 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। ये कार 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह कार पेट्रोल मोड पर 20 kmpl और CNG मोड पर 27km/kg की माइलेज आसानी से निकाल लेती है। सेफ्टी के लिए इस कार में 2 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़े- नई SUV कार Qashqai, दमदार लुक्स और हाई माइलेज, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।  

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles