Maruti की नई कार लॉन्च, 33kmpl की माइलेज और कीमत 8.19 लाख

Maruti Swift CNG में वेरिएंट VXi, VXi (O) और ZXi ऑफर कर रही है। यह कार हिल होल्ड कंट्रोल, ESC और EBD जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है।

Maruti Swift CNG: Swift मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। हाल ही में कंपनी ने इसका नया मॉडल लॉन्च किया था, हाई स्पीड के लिए इस नई कार का प्लेटफॉर्म बदला गया था। अब कंपनी ने अपने इस नए वेरिएंट में सीएनजी वर्जन लॉन्च किया है। खास बात यह है कि कंपनी ने अपनी इस कार में 33kmpl की माइलेज निकलने का दावा किया है और इस कार की शुरुआती कीमत 8.19 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी है। आइए आपको इस नई कार के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Swift CNG का इंजन पावर 

Maruti Swift CNG में नया Z-series Dual VVT इंजन दिया है, जो इस कार को हाई माइलेज देने में सपोर्ट करता है। यह न्यू जनरेशन कार है, जिसमें 1.2 लीटर का दमदार इंजन मिलता है। यह कार सड़क पर 69.75 PS की पावर और 101.8 NM का टॉर्क जनरेट करती है। कार में 5 स्पीड मैनुल गियरबॉक्स दिया गया है। यह फैमिली कार है, जिसमें सेफ्टी के लिए आगे और पीछे दोनों जगह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है।

Maruti Swift CNG का स्पेसिफिकेशन

Maruti Swift CNG में वेरिएंट VXi, VXi (O) और ZXi ऑफर कर रही है। यह कार हिल होल्ड कंट्रोल, ESC और EBD जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है। कार में ऑटो एसी और डिजिटल मीटर मिलता है। कार में ऑप्शन में लाया गया है। इसकी कीमत 8.19 लाख रुपये से शुरू होती है। कार की लंबाई 3860mm, उंचाई 1520mm और चौड़ाई 1735mm है। CNG स्विफ्ट में भी आपको वही सब फीचर्स मिलेंगे जो पेट्रोल मॉडल में दिए गये हैं। सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग्स, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, लगे हैं।

Maruti Swift CNG में एडवांस फीचर्स

नई Maruti Swift CNG में ऑल न्यू ब्लैक इंटीरियर दिया गया है जो यूथ को टारगेट करता है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम आता है। कार में रियर सीट पर यूएसबी चार्जर और फ्रंट में वायरलेस चार्जर मिलता है। कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और अलॉय व्हील का ऑप्शन मिलता है। कार में एलईडी लाइट मिलती हैं। कार में रियर पर डिजाइनर टेललाइट मिलती है। यह तेज स्पीड कार है, जो पथरीले रास्ते पर हाई परफॉमेंस देती है। कार में टूटी सड़क पर आरामदायक सफर के लिए तगड़े सस्पेंशन पावर मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: Hyundai Grand i10 Nios VS Maruti Swift: किसे लेने में आपके बचेंगे पैसे, किसमें हैं न्यू जनरेशन फीचर्स? जानें कंपैरिजन

ये भी पढ़ें: 5 डोर के बाद अब इलेक्ट्रिक में आएगी Thar, माइलेज और कीमत सुनकर आप हो जाएंगे खुश

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles