Home ऑटो Maruti की इस कार की कीमत 7 लाख से कम, माइलेज 32...

Maruti की इस कार की कीमत 7 लाख से कम, माइलेज 32 के पार, जानें शानदार फीचर्स

Maruti Swift में 6 वेरिएंट और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज दिया गया है। कार का टॉप मॉडल 11.55 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलता है।

Maruti Swift: मारुति सुजुकी की Swift सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है, खास बात ये है कि इस कार का हाल ही में सीएनजी वर्जन लॉन्च किया गया है। दिवाली पर कंपनी अपनी इस कार पर 59000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। इस कार में 14 वेरिएंट ऑफर कर रही है। कार में 120kmph की टॉप स्पीड मिलती है, ये कार पहाड़ों पर हाई पावर के लिए 5700 आरपीएम जनरेट करती है।

Maruti Swift की स्पीड

Maruti Swift का पेट्रोल वर्जन 26 kmpl तक की माइलेज देता है। इस कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कैमरा जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। ये कार 150 kmph की टॉप स्पीड देती है, कार में पांच ट्रिम और 8 इंच के एचडी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आती है।

Maruti Swift की कीमत 

कार का बेस मॉडल (पेट्रोल) 6.49 लाख रुपये एक्स शोरूम पर मिलता है। ये कार ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। Maruti Swift को बाजार में Hyundai Exter और Tata Punch टक्कर करती है। Exter की बात करें तो ये कार 7.51 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलती है। कंपनी अपनी इस कार में 1.2-लीटर का इंजन ऑफर करती है। कंपनी जल्द ही इसके पूरी तरह इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड इंजन को पेश करने पर काम कर रही है।

Maruti Swift का स्पेसिफिकेशन

Maruti Swift में 6 वेरिएंट और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज दिया गया है। कार का टॉप मॉडल 11.55 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलता है। कंपनी कार में हिल होल्ड असिस्ट का फीचर दिया गया है,कंपनी का दावा है कि कार का सीएनजी वर्जन 32.85 km/kg की माइलेज देता है। सीएनजी पर ये कार 69.75 PS की पावर और 101.8 NM का टॉर्क जनरेट करता है।

Maruti Swift में 9 कलर 

इस कार में 5 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है, ये कार टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है। इस कार की लंबाई 3860mm, उंचाई 1520mm और चौड़ाई 1735mm है, जिससे ये स्टाइलिश लुक देती है। कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर और 9 कलर ऑप्शन मिलते हैं, ये कार डुअल कलर ऑप्शन में अवेलेबल है।

ये भी पढ़ें: 16 कलर ऑप्शन, 52 की माइलेज, Suzuki के इस नए स्कूटर पर मरती हैं लड़कियां

ये भी पढ़ें: Citroen Basalt vs Tata Curvv: अब सेडान की जगह कार मार्केट में राज करेंगी ये कूपे कार, कीमत कम और फीचरों की भरमार

Exit mobile version