MG Comet EV: सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार वेरिएंट की घोषणा, जानिए विस्तार से

MG Comet EV : कंपनी ने MG की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार वेरिएंट की घोषणा कर दी है. कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार कॉमेट को भारतीय बाजार में अप्रैल के आखिरी हफ्ते में लॉन्च किया था।

नई दिल्ली: ब्रिटिश कार कंपनी एमजी ने अप्रैल के अंत में दूसरी इलेक्ट्रिक कार कॉमेट को भारतीय बाजार में पेश किया था। लॉन्च के वक्त कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट की जानकारी दी थी। लेकिन, अब इसके दूसरे वेरिएंट की घोषणा की गई है। यहां कॉमेट ईवी के सभी वेरिएंट और इसकी कीमत की जानकारी दी गई है।

कितने वेरिएंट

एमजी ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार कॉमेट ईवी के सभी वैरिएंट की घोषणा कर दी है। इसका एक वेरिएंट सबसे पहले कंपनी ने पेश किया था। लेकिन, अब कॉमेट के लिए कुल तीन वैरिएंट उपलब्ध होंगे। जिसमें पेस, प्ले और प्लश शामिल हैं।

कितनी कीमत है

लॉन्च के समय कंपनी शुरुआती वेरिएंट को 7.98 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लाई थी। लेकिन, अब इसकी कीमत 9.98 लाख रुपये तक होगी। मिड वेरिएंट 9.28 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़े :- Tata Nexon: ‘ये’ पांच खूबियां Tata Nexon को बनाती हैं सबसे अलग, Maruti की Fronx को दी मात

बायबैक ऑफर

कंपनी ने कॉमेट ईवी पर बायबैक ऑफर भी दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक अगर बायबैक ऑप्शन खरीदा जाता है तो कंपनी तीन साल बाद कीमत का 60 फीसदी रिटर्न देगी. यह कीमत कार की एक्स-शोरूम कीमत के बराबर होगी।

कैसे हैं फीचर्स?

एमजी की नई कॉमेट इलेक्ट्रिक कार में कई खास फीचर हैं। कार के बाहरी हिस्से में कनेक्टेड एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स हैं। इसके साथ ही इंटीरियर में Apple iPod से स्टीयरिंग बटन, 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्पीकर्स, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, डुअल कलर्ड इंटीरियर, Apple Car Play, Android Auto मिलता है।

कितना सुरक्षित

कार में सेफ्टी का खास ध्यान रखा गया है। इसमें एयरबैग, टीपीएमएस, एबीएस, ईबीडी जैसे फीचर्स हैं। इसके साथ ही रिवर्स पार्किंग कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड एंकरेज, थ्री पॉइंट सीट बेल्ट भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़े :- Mahindra का अंहकार तोड़ने आई TATA Sumo, इंजन और माइलेज मचाएगा बवाल

MG Comet EV कैसा है?

धूमकेतु देश की सबसे छोटी कार है। इसकी कुल लंबाई 2974 मिमी है। इसकी चौड़ाई 1505 मिमी, ऊंचाई 1640 मिमी है। कार का व्हीलबेस 2010 एमएम है। इसमें 4.2 मीटर का टर्निंग रेडियस भी है।

क्या होगा रेंज

कंपनी ने कार में 17.3 Kwh की मोटर उपलब्ध कराई है। इसे चार्ज होने में करीब 7 घंटे का समय लगेगा। कंपनी के मुताबिक, फुल चार्ज होने के बाद यह 230 किलोमीटर की रेंज देती है।

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -