SUV सेगमेंट में तहलका मचाने आ रही यह नई कार, इसके सामने Innova भी नहीं टिकती…

Nissan X-Trail में 2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस धांसू कार की लंबाई 4640 mm, चौड़ाई 1820 mm और हाइट 1710 mm की है।

Nissan X-Trail launch: निसान अपनी किफायती गाड़ियों में लग्जरी फीचर्स देने के लिए जाना जाता है। अब कंपनी ने कार मार्केट में नया तहलका किया है। कार लवर्स लंबे समय से कंपनी की धाकड़ एसयूवी Nissan X-Trail का इंडिया में लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे। कंपनी ने लोगों का यह इंतजार खत्म किया है। अब 17 जुलाई को यह धाकड़ कार भारत में लॉन्च की जाएगी।

टू व्हील ड्राइव और (2WD) ऑल व्हील ड्राइव (AWD) ऑप्शन

Nissan X-Trail में 2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस धांसू कार की लंबाई 4640 mm, चौड़ाई 1820 mm और हाइट 1710 mm की है। इसमें टू व्हील ड्राइव और (2WD) ऑल व्हील ड्राइव (AWD) ऑप्शन में आएगी। AWD से कार के चारों टायरों को एक साथ चलने की पावर मिलती है, जिससे खराब रास्तों और पहाड़ों पर यह कार हाई परफॉमेंस देगी। कार में तेज स्पीड पर कंट्रोल करने के लिए इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया जा रहा है, जो अचानक ब्रेक लगाने पर कार को पलटने से रोकता है।

कार में 5 और 7 दोनों सीट ऑप्शन मिलेंगे।

हाई स्पीड के लिए इसमें 204 hp की पावर और 305 Nm का टॉर्क मिलेगा। कार में डिजाइनर टेललाइट और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। यह कार अलॉय व्हील और वायरलेस एप्पल कारप्ले जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आती है। कार में 5 और 7 दोनों सीट ऑप्शन मिलेंगे। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है, बताया जा रहा है कि यह कार शुरुआती कीमत 35 से 40 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी। इस दमदार कार के फ्रंट लुक को बेहद बोल्ड और मस्कुलर बनाया गया है।

कार में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

कार के इंटीरियर में डुअल कलर ऑप्शन दिया जा रहा है। कार में हिल होल्ड कंट्रोल है, जिससे इसे ढलान पर कंट्रोल करना आसान है। कार में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आता है, जिससे इसका इंटीरियर लुक्स एन्हांस होता है। Nissan X-Trail में क्रूज कंट्रोल और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। अनुमान है कि इसमें हाइब्रिड इंजन और टर्बों इंजन भी ऑफर होगा। हाइब्रिड से कार की रनिंग कॉस्ट कम होती है, ये कुछ किलोमीटर ईवी पर चलती है।

ये भी पढ़े- 45 की माइलेज, 82000 से कम कीमत, Hero के इस स्कूटर के दीवाने हुए यंगस्टर्स, जानें शानदार फीचर्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।  

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles