अब Toyota ने लॉन्च की खास फीचर्स वाली उम्दा गाड़ी, जानें पूरी डिटेल

Toyota : आजकल ऑटो सेक्टर में हर एक कार कंपनी एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती दिख रही है.

Toyota : आजकल ऑटो सेक्टर में हर एक कार कंपनी एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती दिख रही है. ऐसे में अगर ऑटो सेक्टर के फोर व्हीलर सेक्शन की बात करें तो इसमें टोयोटा कंपनी की गाड़ियां काफी अच्छी सेल रिस्पांस पर है.

लगातार टोयोटा का हर एक मॉडल अच्छी सेल और अच्छे रिव्यू देता दिख रहा है. बता दें अब इसी सबको देखते हुए Toyota ने बड़ा ऐलान करते हुए लॉन्च की है अपनी एक नई गाड़ी. इस गाड़ी के फीचर्स काफी अमेजिंग और किलर है. वहीं इसमें मौजूद इंजन भी एकदम फाड़ू दिया गया है. पहले इस गाड़ी का नाम आपको बता देते है.

Toyota की इस गाड़ी का नाम है Toyota Rumion इसमें आपको न केवल धुआंधार तगड़ा इंजन मिलने वाला है बल्कि इसमें आपको उम्दा माइलेज पर मिलेगा. इसके अलावा फीचर और स्पेसिफिकेशन के मामले में इसके इंटीरियर को एकदम एक आकर्षित लुक में डिजाइन किया गया है. आईए जानते है क्या कुछ है खास इस Toyota Rumion कार में.

Toyota Rumion का इंजन

टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion) में कंपनी द्वारा दिया जा रहा है तगड़ा धांसू इंजन
बता दे इसमें आपको 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन मौजूद मिलेगा इस इंजन की क्षमता 103 bhp की अधिकतम पावर की होगी और 138 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की होगी.

जानकारी के लिए आपको बता दें इस (Toyota Rumion) टोयोटा रुमियन को तीन अलग अलग वेरिएंट्स में पेश किया गया है. जो की कुछ इस प्रकार है: S, SC और TX वेरिएंट.

सबसे पहले वेरिएंट यानी की इसके S वेरिएंट में आपको सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन ही मिलने वाला है. वहीं इसके SX और TX बाकी के दोनों वेरिएंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का ऑप्शन आपको मौजूद मिलेगा.

Toyota Rumion के फीचर्स

इस एमपीवी में कंपनी द्वारा काफी अच्छे और बेहतरीन सुविधाएं वाले फीचर्स दिए गए है. इसमें आपको 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, ऑटो एसी, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री, डिजिटल क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सेट बेल्ट अलर्ट , चाइल्ड लॉक, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेफ्टी के लिए मौजूद है डुअल एयरबैग जैसी सुविधा.

Toyota Rumion की कीमत

अब बात आती है इस टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion) की कीमत की तो आपको बता दें अफ्रीकी बाजार में इस गाड़ी की शुरुआती कीमत है करीब 296,900 दक्षिण अफ्रीकी रैंड यानी इंडियन पैसे के हिसाब से यह कीमत है लगभग 13.5 लाख रुपये. वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत वहा के हिसाब से है 351,700 दक्षिण अफ्रीकी रैंड यानी इंडियन के हिसाब से लगभग 16 लाख रुपये तक.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles