Home ऑटो Maruti Suzuki Tour H1 का लुक और फीचर्स देख फटी सबकी आंखें,...

Maruti Suzuki Tour H1 का लुक और फीचर्स देख फटी सबकी आंखें, केवल 4.8 लाख में बनें मालिक

New Maruti Suzuki Tour H1 : ऑटो सेक्टर में मारुति सुजुकी की गाड़ियां एक ऐसा ब्रांड बन कर उभर रही हैं कि लोग सबसे पहले मारुति की ही गाड़ियां लेने की प्लानिंग करते हैं.

New Maruti Suzuki Tour H1 : ऑटो सेक्टर में मारुति सुजुकी की गाड़ियां एक ऐसा ब्रांड बन कर उभर रही हैं कि लोग सबसे पहले मारुति की ही गाड़ियां लेने की प्लानिंग करते हैं. अपनी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए मारुति सुजुकी भी अपने ग्राहकों को प्रसन्न करने के लिए समय-समय पर नए नए मॉडल लॉन्च करता है. एक बार फिर मारुति सुजुकी ने अपना एक ऐसा नया मॉडल लॉन्च किया है जिसके लुक और फीचर्स को देखकर सबकी आंखें फट रही है.

आगे खबर में बढ़ने से पहले मारुति सुजुकी के इस नए मॉडल की जानकारी आपको दे देते हैं. सबसे पहले इसका नाम बता देते हैं. मारुति सुजुकी के इस नए मॉडल का नाम है New Maruti Suzuki Tour H1

मारुति का यह मॉडल लुक और फीचर्स वाइस सबसे हटकर होने वाला है. इसका लुक एकदम सॉलिड और दबंग टाइप दिया गया है जिसे देखकर एक लग्जरी लुक सामने आ रहा है. होंडा की इस नई गाड़ी की ज्यादा जानकारी के लिए खबर को अंत तक पढ़ें.

New Maruti Suzuki Tour H1 Engine

मारुति की इस Maruti Tour H1 कार में आपको मिलने वाला है 1.0-लीटर के-सीरीज़ डुअलजेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन. यह पेट्रोल आपको देगा 5,500 आरपीएम पर 65 बीएचपी. वहीं अगर इसके सीएनजी वर्जन की बात की जाए तो इसके सीएनजी इंजन में आपको मिलने वाला है 5,300 आरपीएम पर 56 बीएचपी तक की पावर.

New Maruti Suzuki Tour H1 Maylage

मारुति के इस न्यू मॉडल यानी कि Maruti Tour H1 कार में पेट्रोल पर आपको लगभग तकरीबन 24.6 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान होगा.

वहीं बात करें इसके सीएनजी माइलेज की तो इस कार के सीएनजी वर्जन में आपको 34.46 किमी/किग्रा का माइलेज मिलने वाला है.

New Maruti Suzuki Tour H1 Features

इस Maruti Tour H1 कार में मिलने वाले फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको पूरी सेफ्टी का ख्याल रखते हुए दो यानी कि डुअल एयरबैग दिए गए है. इसके अलावा इसके अंदर आपको सीट बेल्ट रिमाइंडर, कैमरा व्यू , ईबीडी के साथ एबीएस, डिजिटल स्पीड लिमिटर, रिवर्स पार्किंग सेंसर आदि जैसे एडवांस और डिजिटल फीचर्स दिए जायेंगे.

New Maruti Suzuki Tour H1 Price Range

कीमत के मामले में Maruti Suzuki कंपनी ने इस न्यू मॉडल यानि कि Maruti Tour H1 की कीमत पेट्रोल और सीएनजी दोनों की अलग अलग रखी है. सबसे पहले आपको इसके पेट्रोल वाली वेरिएंट की कीमत बता देते है. पेट्रोल वेरिएंट की कीमत आपको बाजार में 4.80 लाख रुपये की पढ़ने वाली है, जबकि सीएनजी वर्जन की कीमत इसकी आपको बाजार में 5.70 लाख रुपये की पढ़ने वाली है. दोनों कीमत इसकी एक्स शोरूम कीमत है.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version