Home ऑटो Simple Energy अपने 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को करेगी लॉन्च ,ओला और...

Simple Energy अपने 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को करेगी लॉन्च ,ओला और ऐथर को देगे टक्कर

Simple Energy to launch its 2 new electric scooters

बैंगलोर के स्टार्ट अप Simple Energy अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के पोर्टफोलियो को और भी मजबूत करने के लिए अपने 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी करने जा रही है। कंपनी ने 2 संभावित नाम सिंपल डॉट वन और डॉट वन का ट्रेडमार्क कराया है । ये इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से मौजूद सिंपल वन मॉडल से नीचे होंगे । इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी 1 लाख रूपए के आसपास होंगी । दोनो नए स्कूटर में कंपनी के मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर से कुछ बदलाव ही देखने को मिलेंगे । यह स्कूटर ओला के S1 एयर और ऐथर 450 S से सीधा मुकाबला होगा ।

कंपनी के पोर्टफोली में एक सिंपल वन ev

कंपनी ने इसकी 6 जून 2023 को बैंगलोर सिंपल वन स्कूटर की डिलीवरी शुरू हुई थी । कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.45 हजार रूपए में लॉन्च करा था । कंपनी ने इस स्कूटर को 1.5 सालपहले लॉन्च किया था । सिंपल वन स्कूटर में 6 कलर्स ऑप्शन मिलते है
जैसे ब्रेजन रेड , नम्मा रेड , अज्योर ब्लू , ग्रेस व्हाइट , ब्रेजेन एक्स और लाइट एक्स ऑप्शन के साथ में आती है ।

Simple Energy to launch its 2 new electric scooters (1)

सिंपल वन बैटरी और रेंज

सिंपल वन स्कूटर में 5 kwh की कैपेसिटी वाली लिथियम आयन ड्युल बैटरी पैक मिलते है । जिस में एक बैटरी फिक्स्ड और एक बैटरी रिमूवल दी है। इस बैटरी पैक में 750 वॉट का होम चार्जर जिस से 5 घंटे और 54 मिनट में 80 % तक चार्ज कर लेता है। कंपनी का दावा है की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 212 km की रेंज निकलेगा । इस इलेक्ट्रिक स्कूटर 8.5 kw की पॉवर और 72 का NM टॉर्क जनरेट करता है। यह स्कूटर 2.44 सेकंड में 0 से 40 km की स्पीड पकड़ लेता है ।

यह भी पढ़ें : Aston Martin कंपनी ने अपनी नई 2 सीटर कन्वर्टिबल कार को अनवील किया

सिंपल वन फीचर्स

इस स्कूटर में 7 इंच का TFT दिया है , जिसे ब्लूटूथ के साथ में फोन से कनेक्ट कर सकते है । इसके डिस्प्ले में नेविगेशन के साथ में म्यूजिक कंट्रोल भी दिया है । इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 नए ड्राइविंग मोड भी दिए है जो की इको , डैश , राइड और सोनिक जैसे मोड मिलते है ।

 

(यह आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version