Tata Altroz : टाटा की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज के iCNG वेरिएंट के माइलेज का हुआ खुलासा 

Tata Altroz : टाटा मोटर्स ने इसी साल के मई महीने की शुरुआत में 7.55 लाख रूपए शुरुआती कीमत में अल्ट्रोज iCNG को लॉन्च किया है । हालाकि कंपनी ने अल्ट्रोज iCNG के माइलेज के आंकड़े जारी नहीं किए थे । लेकिन अब कंपनी ने अल्ट्रोज iCNG के वेरिएंट का खुलासा कर दिया है ।

अल्ट्रोज iCNG में इंजन , पॉवर और टॉर्क

टाटा की अल्ट्रोज iCNG में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 85 bhp की पॉवर और 114 का NM टॉर्क जनरेट करता है। इस के CNG वेरिएंट की 73 bhp की पॉवर और 103 NM का टॉर्क जनरेट करता है । टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक में 5 स्पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है ।

Tata Altroz

अल्ट्रोज iCNG के कितने वेरिएंट

टाटा मोटर्स अपनी अल्ट्रोज iCNG में 6 वेरिएंट्स ऑफर करती है । जिसमें XE , XM+ , XM+ ( S ) , XZ , XZ+ ( S ) और XZ+ O ( S ). टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल , टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम , रिवर्स पार्किंग कैमरा और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते है ।

यह भी पढ़ें : Tata Electric Cars : इलेक्ट्रिक कारों पर पब्लिक हुई पागल कंपनी ने अपनी 1 लाख से ज्यादा कार बेची

अल्ट्रोज iCNG किसको देगी टक्कर

मारुति सुजुकी की बलेनो और टोयोटा की ग्लांजा में सीएनजी वेरिएंट मिलता है । इन दोनो कारो में 1.2 लीटर का इंजन मिलता है जो सीएनजी में 77 bhp की पॉवर और 98.5 का टॉर्क मिलता है । टाटा की अल्ट्रोज iCNG में 26.2 km/kg का माइलेज मिलता है । वही इस की रिवेल कार बलेनो और ग्लांजा में सीएनजी में 30.61 km/kg का माइलेज मिलता है ।

अल्ट्रोज iCNG सीधा सीएनजी में स्टार्ट होती है

टाटा की अल्ट्रोज सीएनजी में टैंको के लिए पेटेंट किए गए है ट्विन सिलेंडर सेट अप , जो टाटा की इस हैचबैक को 210 लीटर का बूट स्पेस देते है । टाटा की अल्ट्रोज सीएनजी में डायरेक्ट भी स्टार्ट हो सकती है ।

 

(ये आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles