Home ऑटो Tata Motors लॉन्च करेगा ऑफरोडिंग कार जो देगी जिम्नी और थार को...

Tata Motors लॉन्च करेगा ऑफरोडिंग कार जो देगी जिम्नी और थार को टक्कर

Tata Motors to launch off roading car

Tata Motors कर सकती है भारतीय बाजार में अपनी नई ऑफरोडिंग कार को , कंपनी ने नई नेक्सन फेसलिफ्ट , हैरियर ईवी , पंच ईवी , कर्व एसयूवी समेत 4 नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की घोषणा करी है । टाटा मोटर्स के अध्यक्ष एन चंद्रशेखर ने भारतीय बाज़ार के लिए जीप जैसी मजबूत एसयूवी कार की तरफ इशारा किया।  जो मारुति सुजुकी नेक्सा की जिम्नी और महिंद्रा की थार को टक्कर देगी ।

साल 2024 में कर्व लॉन्च होगी

टाटा मोटर्स अपनी क्रॉसओवर कूपे टाटा कर्व को साल 2024 में लॉन्च करेगी । यह कार मिड साइज एसयूवी में नया सेगमेंट शुरू करेगी । इसके अलावा टाटा कंपनी अपनी 2025 में टाटा की सिएरा लाइफस्टाइल एसयूवी को वापस लेके आएंगी । इस लाइफस्टाइल एसयूवी की ऑफरोडिंग करने की क्षमताओं के साथ आने की उम्मीद है ।

Tata Motors

लाइफस्टाइल एसयूवी सेगमेंट में ज्यादा मांग

किफायती लाइफस्टाइल सेगमेंट की कार की भरी मांग है। क्योंकि महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ने साल 2020 में लॉन्च होने के बाद से ही 1 लाख से ज्यादा थार बेची थी । इस के अलावा इस समय कंपनी के पास में महिंद्रा थार की 68000 हजार नई बुकिंग और है । महिंद्रा की इस एसयूवी के लिए एक साल से ज्यादा का वेटिंग पीरियड चल रहा है। दूसरी तरफ मारुति सुजुकी नेक्सा की जिम्नी लाइफस्टाइल एसयूवी को भी मजबूत 4×4 में लॉन्च किया । मारुति कंपनी को इस माइक्रो एसयूवी के लिए पहले से ही 50,000 से ज्यादा की बुकिंग मिल चुकी थी ।

यह भी पढ़ें : Auto News : डीजल गाड़ियों के बंद करने की खबर के साथ, यह कंपनी करगी इन गाड़ियों को डिस्कोंटिन्यू

सफारी और सिएरा को पेश करा था

टाटा मोटर्स पहले के समय में अपनी टाटा सिएरा और टाटा सफारी को 4×4 वाली लाइफस्टाइल एसयूवी में लॉन्च करा था । टाटा कंपनी ने इस साल ने हुए , ऑटेक्सपो शो में अपनी 4 व्हील ड्राइव वाली हैरियर को इलेक्ट्रिक में प्रदर्शन करा था।  टाटा कंपनी के पास में लैंड रोवर की क्षमताओं की पहुंच भी है ।

 

(यह आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version