Home ऑटो मर्सिडीज AMG SL55 रोडस्टर आज भारत में लॉन्च होगी

मर्सिडीज AMG SL55 रोडस्टर आज भारत में लॉन्च होगी

AMG SL55
AMG SL55

AMG SL55 : लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज आज 22 जून को भारत में AMG SL55 रोडस्टर कार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एसयूवी सेगमेंट की यह स्पोर्ट्स कार महज 3.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

12 साल बाद भारत में लॉन्च होगा SL मॉडल-

एक नई कार के लॉन्च के साथ, मर्सिडीज-बेंज एसएल लाइनअप एक दशक के बाद भारत में वापसी कर रही है। यह कार 12 साल बाद बाजार में लॉन्च होगी। मर्सिडीज-बेंज एसएल मॉडल भारत में काफी लोकप्रिय है। AMG SL55 रोडस्टर इस मॉडल की सातवीं पीढ़ी की कार होगी। मर्सिडीज-एएमजी ने आफ्टरमार्केट में पहली बार इस मॉडल को विकसित किया।

इनकी रहेगी उपस्थिति

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ संतोष अय्यर, बिक्री और विपणन के उपाध्यक्ष लांस बेनेट मुंबई में लॉन्च कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

मर्सिडीज-बेंज एएमजी एसएल55 रोडस्टर: अपेक्षित कीमत

अमेरिका में मर्सिडीज-बेंज एएमजी एसएल55 रोडस्टर की कीमत 1,37,400 डॉलर (लगभग 1,13,80,155 रुपये) है। इस एसयूवी की कीमत भारत में तय की जा सकती है। कार की डिलीवरी इस साल के अंत तक शुरू हो सकती है।

मर्सिडीज AMG SL55 रोडस्टर: परफॉर्मेंस-

कार में मर्सिडीज-बेंज AMG का हैंडक्राफ़्टेड M176 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन होगा, जो 469HP की पावर और 700 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को AMG स्पीडशिफ्ट 9G 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ट्यून किया गया है। इसके अलावा मर्सिडीज का 4मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलेगा। यह कार महज 3.9 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 315 किमी प्रति घंटा है। इसे सबसे तेज़ कार माना जाता है।

मर्सिडीज AMG SL55 रोडस्टर: डिज़ाइन-

मर्सिडीज-बेंज एएमजी एसएल55 दो दरवाजों वाली 4-सीटर स्पोर्ट्स कार है। शीर्ष पर वापस लेने योग्य मुलायम कपड़ा प्रदान किया गया है। जिसे महज 15 सेकेंड में खोला या बंद किया जा सकता है। इस सॉफ्ट टॉप को 37 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी खोला जा सकता है। नई AMG SL 55 रोडस्टर का आकार 100 MM बढ़ाया गया है और इसका वजन 20KG कम किया गया है। यह कार 8 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

मर्सिडीज AMG SL55 रोडस्टर: इंटीरियर और फीचर्स

इंटीरियर की बात करें तो AMG SL-55 रोडस्टर में एक विशेष पैकेज के साथ Nappa लेदर एक्सेंट मिलता है। इनमें नरम सीटें, एएमजी मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील पर आर्मरेस्ट के साथ एक सेंटर कंसोल और हाथ से सिले हुए चमड़े शामिल हैं। स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल पैनल टच स्विच से सुसज्जित है। कार में 11.9 इंच का सेंट्रल डिस्प्ले और केबिन में 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले मिलेगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version