Maruti की यह गाड़ी निकली माइलेज में सबसे आगे, लुक और धांसू फीचर्स एकदम क्रेज़ी

Maruti : इंडियन ऑटो सेक्टर के फोर व्हीलर क्षेत्र में मारुति की गाड़ियां, ऐसी गाड़ियां होती है जो आज से नहीं बल्कि कई सालों से अच्छे पायदान पर सेल करती हुई दिख रही है.

Maruti : इंडियन ऑटो सेक्टर के फोर व्हीलर क्षेत्र में मारुति की गाड़ियां, ऐसी गाड़ियां होती है जो आज से नहीं बल्कि कई सालों से अच्छे पायदान पर सेल करती हुई दिख रही है. भले ही आज के टाइम में नई नई एसयूवी गाड़ियां लॉन्च होती दिख रही है लेकिन मारुति की गाड़ियां एकदम शानदार दमदार टक्कर देते हुए नई एसयूवी गाड़ियों को भी फेल कर रही है. फिर से कमाल और धमाल करते हुए मारुति ने अपनी एक पुरानी गाड़ी को नए वेरिएंट में लॉन्च कर सबको लुभा लिया है.

इस बार मारुति ने अपनी न्यू Maruti Suzuki WagonR 2023 को लॉन्च कर डाला है. अबकी बार Maruti Suzuki WagonR 2023 का लुक एकदम अमेजिंग और क्रेजी दिया गया है. वहीं इसके फीचर्स भी आपको एकदम बिंदास और न्यू मिलने वाले है. पहले के मुकाबले इस गाड़ी के इंजन को भी चेंज कर पहले से ज्यादा तगड़ा और धांसू दिया गया है. आईए बाकी की जानकारी जानते है इस नई Maruti Suzuki WagonR 2023 की नीचे डिटेल से .

Maruti Suzuki WagonR 2023 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहे है. इसमें आपको 7 इंच का ट्चस्क्रीन डिस्प्ले, 4 स्पीकर, ऑटोमेटिक एयर कंडीशनर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट चेंज, डिजिटल कंसोल, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, EBD के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड लॉक, ABS, रियर पार्किंग सेंसर, कैमरा व्यू, हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स दिए है.

Maruti Suzuki WagonR 2023 का इंजन

Maruti WagonR में मिलने वाला इंजन एकदम धांसू और पहले के मुकाबले और दमदार दिया जा रहा है. बता दें इस मारुति के मॉडल में आपको दो अलग अलग इंजन के ऑप्शन मिलने वाले है. पहला इंजन है इसका 1.0 लीटर का और दूसरा इंजन है इसका 1.2 लीटर का, ये दोनों इंजन नए BS6 फेज-2 के आधार पर है.

Maruti Suzuki WagonR 2023 का माइलेज

नई 2023 वाला न्यू मॉडल Maruti WagonR में आपको पहले के मुकाबले और भी अधिक माइलेज मिलेगा. इसमें आपको 1.0 लीटर इंजन के साथ करीब 23 किलोमीटर माइलेज मिलेगा और 1.2 लीटर इंजन वेरिएंट के साथ एक लीटर पेट्रोल पर इसके अंदर आपको 24 किलोमीटर तक का माइलेज प्रदान होगा. इसके अलावा इसके सीएनजी वेरिएंट में आपको 34.05 किलोमीटर प्रतिकिलो(CNG) तक का माइलेज मिलने वाला है.

Maruti Suzuki WagonR 2023 की कीमत

नई Maruti WagonR ko कीमत पहले के मुकाबले ज्यादा कर दी गई है. इसकी शुरुआती कीमत 5.53 लाख रुपये से शुरू होकर 7.41 लाख रुपये तक की है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles