Maruti की यह गाड़ी अब बजा डालेगी सबकी पुंगी, 34KMPL के माइलेज के साथ किलर फीचर्स

Maruti : ऑटो सेक्टर में मारुति की गाड़ियां सबके दिलों में आज से नहीं कई साल से है

Maruti : ऑटो सेक्टर में मारुति की गाड़ियां सबके दिलों में आज से नहीं कई साल से है. लगातार मारुति अपने ऐसे मॉडल पेश करती है जो सबसे ऊपर आ जाता है, पॉपुलैरिटी के मामले में भी और सेल्स के मामले में भी.

इसी कड़ी में अब मारुति ने लॉन्च की है अपनी एक नई एसयूवी जिसका नाम है Maruti Suzuki Alto Tour H1 2023 इस कार का टीजर सभी को काफ़ी पसंद आ रहा है. इसका इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों एकदम आकर्षक कर देने वाला दिया गया है. बाकी की पूरी जानकारी आइए जानते है पूरे विस्तार से.

Maruti Suzuki Alto Tour H1 2023 की कीमत

कीमत की अगर बात करें तो आपको बता दें नई वाली 2023 Maruti Suzuki Alto Tour H1 को मारुति सुजुकी द्वारा ऑटो सेक्टर में 4.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है.

Maruti Suzuki Alto Tour H1 2023 का माइलेज

माइलेज की जानकारी भी दे देते है. इस नई मारुति सुजुकी Alto Tour H1 में आपको पेट्रोल और सीएनजी दो वेरिएंट दिए जा रहे है. दोनों वेरिएंट्स का माइलेज अलग अलग है. पेट्रोल मॉडल के साथ यह इंजन 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा. वहीं सीएनजी वेरिएंट पर 34.4 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज आपको इसमें प्रदान होगा.

Maruti Suzuki Alto Tour H1 2023 का इंजन

मारुती सुजुकी Tour H1 के इंजन की बात करें तो इसमें आपको दिया जा रहा है दमदार और सॉलिड वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन. वहीं सीएनजी वेरिएंट में फैक्ट्री से ही आपको कीट फिट मिलेगी. पेट्रोल इंजन 66 बीएचपी की पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करेगा. जबकि इसका सीएनजी इंजन 56 बीएचपी पावर और 82Nm टॉर्क पैदा करने में सफल है.

Maruti Suzuki Alto Tour H1 2023 के फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो नई वाली Maruti Tour H1 कार में आपको बहुत ही बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले है.सेफ्टी का भी पूरा ध्यान इस गाड़ी में दिया जा रहा है. इस मारुति की H1 में आपको सेफ्टी के लिए ड्यूल एयरबैग, सीट बेल्ट अलर्ट, प्री-टेंशनर, ईबीडी के साथ ABS, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कैमरा व्यू आदि जैसे फीचर्स मौजूद है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles