दिल थाम कर बैठिए, छः सितंबर को TVS Motors लॉन्च करेगा अपनी E-Bike

TVS Motors अपनी नई बाइक को 6 सितंबर को करेगी लॉन्च , कंपनी ने एक छोटा सा टीजर जारी किया। लेकिन इस से ये पता चलता है की यह कौन सा मॉडल होगा । टीवीएस कंपनी इस नए मॉडल को आने वाले दिनों में रिवील भी कर सकती है । इसी कंपनी टीवीएस को अपनी बाइक अपाचे आरआर 310 को टेस्टिंग करते हुए कई बार देखा गया है। इस को देखते हुए ये अनुमान लगाया जा रहा है की टीवीएस की यही बाइक का नया मॉडल हो सकता है । टीवीएस की इस स्पोर्ट्स बाइक की स्टाइलिंग भी बीएमडब्ल्यू 310 आर से अलग हो सकती है ।

नई बाइक में नया डिजाइन होगा

इस बाइक में कंपनी की तरफ से एक नया डिजाइन दिया जाएंगा । जिस में इसके पीछे वाले हिस्से को शार्प रखा जाएंगा और बाकी डिजाइन को सिंपल हो रखेंगे। इस नेकेड टीवीएस अपाचे आरआर 310 की स्टाइलिंग  बीएमडब्ल्यू की जी 310 आर से भी काफी अलग होगी।  इस बाइक में एक शार्प टेल भी है , जैसे केटीएम कंपनी की बाइक 1290 ड्यूक में मिलती है । इस बाइक का एग्जास्ट सिस्टम भी टीवीएस की अपाचे आरआर के जैसा ही मिलेगा। टीवीएस की इस बाइक में लिक्विड कोल्ड 312 cc का 1 सिलेंडर इंजन मिलेगा । जो 34 hp की पॉवर और 27.3 का NM टॉर्क जनरेट करेगा ।

TVS Motors

बाइक का क्या नाम होगा

टीवीएस कंपनी हाल ही में इसका टीजर जारी किया है । उस से अभी ये तो नहीं पता लग पाएंगा , की बाइक का क्या नाम हो सकता है । टीवीएस ने हाल ही में अपाचे आरटीएक्स का ट्रेडमार्क कराया है इस में हो सकता है , कंपनी अपनी नई बाइक का नाम ये भी रख दे । लेकिन  इस का पता अगले महीने में ही चल पाएगा। जब कंपनी अपनी बाइक को 6 सितंबर में लॉन्च करेगी ।

किससे इसका मुकाबला होगा

नेकेड टीवीएस आरआर 310 का बाज़ार में सीधा मुकाबला ट्रायम्फ 400 बाइक से हो सकता है । जिसे अभी कुछ समय पहले ही लॉन्च किया है । ट्रायम्फ  400 बाइक में सिर्फ 1 वेरिएंट ही ऑफर किया जाता है और इस बाइक में कंपनी 3 कलर ऑप्शन ही देती है । इस बाइक की शुरुआती कीमत 2,33,000 लाख रूपए है।

इस बाइक में कंपनी 398.15 cc का इंजन देती हैं। जो 39.5 bhp की पॉवर और 37.5 का NM टॉर्क जनरेट करता है । इस में कंपनी ने दोनो तरफ फ्रंट साइड और रियर साइड में डिस्क ब्रेक्स का ऑप्शन दिया है । इस बाइक में 13 लीटर फ्यूल टैंक मिलता है।

 

(यह आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles