घर के किसी कोने में पड़ा 1 रुपये का नोट तो पलभर में मिल रही छप्परफाड़ रकम, जानिए जरूरी बातें

Sell 1 Rupee Note : दोस्तों आजकल उस ₹1 के पुराने नोट की बिक्री दनादन हो रही है जो नोट आज मार्केट में वैल्यू जीरो रखता है

Sell 1 Rupee Note : दोस्तों आजकल उस ₹1 के पुराने नोट की बिक्री दनादन हो रही है जो नोट आज मार्केट में वैल्यू जीरो रखता है. जो ₹1 का नोट मार्केट में बिल्कुल जीरो है, वही इंटरनेशनल मार्केट में लाखों की कीमत में बिक्री के लिए तैयार किया जा रहा है. ऐसे में अगर आपके पास भी रखा हुआ है किसी कोने में पुराना ₹1 का नोट, तो उस कोने से ₹1 के नोट को निकालिए और बन जाइए मालामाल.

₹1 के नोट की वैल्यू लाखों में इसलिए है क्योंकि यह नोट साधारण नोट नहीं, बल्कि एक ऐसा नोट है जो यूनिक और अनोखे नोटों की लिस्ट में शामिल हो जाता है. अनोखी नोटों की लिस्ट में शामिल होने के बाद इस ₹1 के पुराने नोट की वैल्यू कई लाख में आपको मिल जाती है.

दरअसल वैश्विक बाजार में पुराने नोट की बिक्री हो रही है. इसी बीच आप भी अपने पास रखे हुए नोट को इसी बाजार में ऑनलाइन बेच सकते है और कमा सकते है इतने लाख कि आप बन जाएंगे लखपति. बेचने के पहले बस आपको कुछ विशेष बातों का ख्याल रखना होगा.

बेचने से पहले रखें इसका ख्याल

अगर आप भी अपने पास रखे हुए पुराने ₹1 के नोट को बेचने की पूरी तैयारी कर चुके हैं. तो यह एक का नोट कोई साधारण नोट नहीं बल्कि इस नोट पर एक विशेष चीज दे रखी है. इस ₹1 के नोट पर एक यूनिट सीरियल नंबर दे रखा है जो कि 786 है. इसके अलावा अगर ये नंबर नहीं है तो आपके इस नोट पर 101 और 282 सीरियल नंबर होना चाहिए तभी आपका यह नोट कई लाख में बिक जाएगा.

जल्दी यहां बेचें एक का नोट

आपको अपने नोट को बेचने के लिए ज्यादा मशक्कत का सामना या फिर मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा. आप अपने नोट को बिस्तर पर लेटकर ही आराम से ऑनलाइन वेबसाइट इबे पर विजिट कर कर बेच सकते हैं.

आपको ebay ऑनलाइन वेबसाइट पर विजिट करके होम पेज ओपन करना होगा और यहां पर सेलर के रूप में आपको रजिस्ट्रेशन करना है.

रजिस्ट्रेशन में आप अपना नाम, नंबर और ईमेल आईडी भर दें, ताकि लोग आपसे आसानी से बात कर सकें.

अब आपको अपने ₹1 के पुराने नोट की फोटो स्कैन करके यहीं पर अपलोड करनी है.

इसके बाद खुद-ब-खुद लोग आपको रजिस्ट्रेशन में दिए गए नंबर पर कॉल करके बात करेंगे और आपके नोट की कीमत आप के अकॉर्डिंग दे देंगे.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles