1st April 2024 New Rules: 1 अप्रैल से SBI, ICICI, Axis Bank और Yes Bank के क्रेडिट कार्ड के बदल जाएंगे नियम

1st April 2024 New Rules: नया फाइनेंसियल साल शुरू होते ही कई बैंक क्रेडिट कार्ड के नियमों में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं। आपको भी इनके बारे में डिटेल में जानना चाहिए

1st April 2024 New Rules: बस 2-3 बाद से ही नया फाइनेशिय़ल वर्ष शुरू होने जा रहा है। साल 2024-25 वित्तीय वर्ष की शुरुआत में ही कुछ सर्विस में भी बदलाव होने जा रहा है। ऐसे में एसबीआई (SBI), एक्सिस बैंक (Axis Bank) और यस बैंक (Yes Bank), के अलावा आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) समेत कुछ अन्य बैंक अपनी पॉलिसीज में कुछ बदलाव करने जा रहे हैं और ये यह अपडेशन क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से जुड़े लाउंज एक्सेस बेनिफिट्स और रिवॉर्ड पॉइंट को लेकर होने जा रहा है।

1st April 2024 New Rules: क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव

SBI Card- रिवॉर्ड पॉइंट पॉलिसी

एसबीआई कार्ड ने रिवॉर्ड पॉइंट पाने वाली पॉलिसी में कुछ बदलाव किये हैं। वित वर्ष 2024-25 पहली तारीख से लेंडर्स की ओर से ऑफर किए जाने वाले क्रेडिट कार्ड की एक सीरीज के लिए किराए का भुगतान करने पर रिवॉर्ड पॉइंट्स का मिलना बंद हो जाएगा। इन कार्ड्स में एसबीआई कार्ड एलीट, सिंपलीक्लिक एसबीआई कार्ड, AURUM भी शामिल किए गए हैं।

आईसीआईसीआई बैंक- Lounge Access

आईसीआईसीआई बैंक ने कॉम्प्लीमेंट्री एयरपोर्ट के लाउंज एक्सेस के लिए भी कुछ नई अपडेट की है। अब एक अप्रैल इसके लिए मिनीमम 35,000 हजार रुपए खर्च करने पड़ेगे। तभी क्वॉर्टर के लिए एक कॉम्प्लीमेंट्री एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस अनलॉक होगा और यह मॉडिफिकेशन कोरल क्रेडिट कार्ड के साथ-साथ मेकमाईट्रिप आईसीआईसीआई बैंक प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड पर भी अप्लाई होगा।

यस बैंक के Louse Access Benefits

यस बैंक (Yes Bank) ने भी आने वाले नए फाइनेंशियल ईयर पर डोमेस्टिक लाउंज एक्सेस बेनिफिट्स के नियमों में अपडेट्न किया है। बैंक की ओर से यह बताया गया है कि सभी अगले क्वॉर्टर में लाउंज एक्सेस पाने के लिए उस चालू क्वॉर्टर में मिनीमम 10,000 रुपए खर्च करने पडे़गे।

अन्य बैंकों की तरह

एक्सिस बैंक ने भी 20 अप्रैल से मैग्नस क्रेडिट कार्ड में अपडेटन की घोषणा की है और इन चेन्जेस में रिवॉर्ड अर्निंग्स, लाउंज एक्सेस प्रोग्राम्स और एनुअल फीस में अब से कोई छूट नहीं दी जाएगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebookपर लाइक करें Twitter, KooappऔरYouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles