5 का नोट बिक रहा दनादन, आप भी यहां पर इतने में बेचें, जानें पूरी जानकारी

5 Rupee Note : अगर आपके पास भी ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट है तो अब आप मालामाल बनने वाले हैं.

5 Rupee Note : अगर आपके पास भी ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट है तो अब आप मालामाल बनने वाले हैं. दोस्तों अब आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता क्योंकि इस वक्त ₹5 के नोट की बिक्री दनादन हो रही है.

आपको बता दें इंटरनेशनल मार्केट में ₹5 के नोट की बिक्री हो रही है. यह नोट एक ऐसा नोट है जो अनोखे नोट की लिस्ट में शामिल होने वाला है. अगर आप भी ₹5 का नोट को बेचना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको पूरी जानकारी विस्तार से पढ़नी होगी.

₹5 के नोट की बिक्री हो रही यहां पर दनादन

दोस्तों अगर आप भी ₹5 के नोट की बिक्री करना चाहते हैं, तो इसके लिए कुछ शर्ते आपको जरूर फॉलो करनी होगी. अगर आप यह सब शर्तें फॉलो करते हैं तो आप अपने पास रखे हुए ₹5 के नोट को बेचकर मालामाल बन सकते हैं. वो कौनसी शर्ते हैं आइए जानते हैं नीचे खबर में विस्तार से.

5 के नोट पर लागू होने वाली शर्तें

आपको बता दें अगर आप ₹5 के नोट को बेच रहे हैं तो इसपर कुछ शर्ते लागू हो रहे हैं और वह यह है कि आपके ₹5 के नोट पर ट्रैक्टर और किसान की फोटो छपी होना अनिवार्य है. इसके अलावा नीचे की साइड इस नोट पर एक सीरियल नंबर दे रखा होगा और वह सीरियल नंबर 786 होना अनिवार्य है.

ऐसे बेचें अपना नोट

नोट बेचने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना बस सिंपल से स्टेप फॉलो करने हैं. पहले आपको ऑनलाइन नोट सेलिंग वेबसाइट Ebay पर विजिट करना है. इसके बाद यहां पर आपको अपना पंजीकरण करवाते हुए पंजीकरण में सारी डिटेल अपनी पर्सनल भरनी हैं. अब आपको अपने नोट की विशेषताएं बताकर ₹5 के नोट की फोटो भी यही अपलोड करनी है. इसके बाद सारा प्रोसेस कंप्लीट है अब आपके पास लोगों की कॉल आएगी और लोग आपको इस नोट की कीमत आपके अकॉर्डिंग दे देंगे.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles