7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, इस महीने के आखिर में बढ़ जाएगा महंगाई भत्ता, जानें पूरी खबर

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों के लिए सरकार जल्दी ही सौगात लेकर आने वाली है, मिली जानकारी के मुताबिक इसी महीने के आखिर में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा हो सकती है, आइए जानते हैं...

7th Pay Commission: केंद्र सरकार जल्द ही लाखों कर्मचारियों और पेंशनधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आऩे वाली है। इसी महीने यानी कि सितंबर के आखिरी सप्ताह में मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को त्योहारो पर बड़ी सौगात देते हुए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है।

सितंबर महीने के लास्ट वीक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कमेटी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का एलान कर सकती है। बता दें कि इस बढ़ोतरी का इंतजार सभी कर्मचारी जुलाई महीनें से कर रहे है।

Also Read:-7th Pay Commission : DA से पहले केंद्र सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा प्रमोशन

इतना फीसदी बढ़ जाएगा महंगाई भत्ता

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारक की अब खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहने वाला है क्योंकि जुलाई से इंतजार कर रहे कर्मचारियों को केंद्र सरकार महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा कर अब 42 फीसदी से 45 फीसदी करने जा रही है।

बता है बढ़ोतरी का यह एक जुलाई से लागू माना जाएगा। और अक्टूबर महीने की सैलरी अब महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ दी जाएगी। एरियर जुलाई से सितंबर तक का अक्टूबर की सैलरी के साथ दिया जाएगा। केंद्र सरकार के इस एलान से पूरे47 लाख कर्मचारियों और 68 लाख पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा।

त्योहारों पर बड़ी सौगात

जहां त्योहारो का सीजन शुरू है वहां अब केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया जा सकता है और हर साल सरकार दो बार महंगाई भत्ते में इजाफा करती है, महंगाई भत्ते में हर साल दो बार बढ़ोतरी होती है पहली जनवरी में तो दूसरी जुलाई महीने में। सरकार से संसद सत्र के पूरा होने के बाद सरकार जल्द ही महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का दावा कर सकती है, बता दें कि इस बढ़ोतरी का इंतजार सभी कर्मचारी जुलाई महीनें से कर रहे है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles