UIDAI NEWS: घर रखा 10 साल पुराना आधार कार्ड तो आई मौज, फ्री में फटाफाट कराएं यह जरूरी काम

Aadhaar Card Update : अगर आपने 10 साल पुराने आधार कार्ड को अपडेट नहीं कराया तो आपको इन सभी मुश्किलों का करना पड़ेगा सामना.

Aadhaar Card Update : अब आपके पास आधार कार्ड नहीं तो समझो सारे काम बीच में ही लटक जाते हैं, जिससे दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. आधार कार्ड को लेकर सरकारें भी नए-नए नियम बनाती रहती हैं, जिन्हें इग्नोर करने भारी पड़ जाता है. इस बीच आपके पास अगर दस साल पुराना आधार कार्ड बना हुआ रखा है तो फिर जरूरी नियम को जान लें, नहीं तो परेशानी ही परेशानी हैं.

अगर आपने दस साल पुराना आधार कार्ड अपडेट नहीं कराया तो फिर सारे काम बीच में लटक जाएंगे. इस काम के लिए आधार कार्ड बनाने वाली संस्था यूआईडीएआई ने भी आखिरी तारीख तय कर दी है, जिससे पहले यह काम आपको हर हाल में कारना होगा. आप सोच रहे होंगे कि आखिरी तारीख क्या तय की गई है तो यह जानने के लिए आपको पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा.

जानिए किस तारीख तक कराएं यह काम

यूआईडीएआई द्वारा आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए आखिरी तारीख निर्धारित कर दी गई है, जिससे पहले जरूरी काम करवाना होगा. अब आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए 14 दिसंबर 2023 आखिरी तारीख तय की गई है. आपने इस तारीख तक यह काम नहीं करवाया तो फिर आपको मुफ्त सेवा नहीं मिलेगी.

सरकार ने आधार कार्ड अपडेट कराने पर लगने वाला चार्ज भी खत्म कर दिया है. 15 मार्च से पहले आधार कार्ड अपडेट कराने पर लोगों को 25 रुपये का चार्ज देना होता था. फिर इसे खत्म करने का फैसला लिया गया. 14 सितंबर आखिरी तारीख तय थी, लेकिन बड़ी संख्या में वंचित लोगों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसके लिए आपको कुछ लेकर नहीं जाना होगा.

यहां पहुंचकर करें अपडेट आधार

आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपको इसके लिए जनसुविधा केंद्र जाना होगा, जहां यह काम आराम से करा सकते हैं. यहां सभी काम आपके ऑनलाइन तरीके से होंगे, जो किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं है. इसलिए भैया आप हाथ से मौका बिल्कुल ना जाने दें और समय होते यह काम करवा लें.

Assistant Professor Jobs 2023 : पंजाब विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर की निकली भर्ती, इस डेट तक करें आवेदन

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles