UIDAI UPDATE:आधार कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर,14 दिसंबर तक जरूर कर ले आधार कार्ड से जुड़ा यह काम,वरना होगा बड़ा नुकसान

UIDAI नया आधार कार्ड को अपडेट करने के लिए एक नया डेडलाइन जारी किया है। जिसका आधार कार्ड 10 साल से पुराना हो गया है उसे आधार कार्ड अपडेट करना होगा।

UIDAI UPDATE: आज के समय में आधार कार्ड एक बहुत ही जरूरी दस्तावेज बन गया है। राशन कार्ड पैन कार्ड की तरह आधार कार्ड से भी जुड़े कई तरह के काम सामने आते हैं और हर तरह के काम में इसका इस्तेमाल होता है। समय-समय पर आधार कार्ड से जुड़ा कई तरह के अपडेट सामने आता है।

अगर आपके पास आधार कार्ड है और वह 10 साल से ज्यादा पुराना हो गया तो उसको आपको अपडेट करना होग। सरकार के द्वारा 10 साल पुराना आधार कार्ड को अपडेट करना जरूरी कर दिया गया है और जो लोग ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

UIDAI UPDATE : आधार कार्ड अपडेट करने के लिए चल रहा है ऑफर

आधार कार्ड को अपडेट करने के लिए एक जबरदस्त ऑफर चल रहा है जिसका आपको जल्द फायदा उठा सकते हैं। इस ऑफर की डेट लाइन भी तय कर दी गई है तो आईए जानते हैं क्या है यह ऑफर। सरकार ने आधार कार्ड को अपडेट नहीं करने वालों को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है।

आज के समय में आधार कार्ड के बिना कई काम रुक जाते हैं और परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए सरकार समय-समय पर आधार कार्ड को अपडेट करने का काम देती है ताकि समय-समय पर आधार कार्ड अपडेट और कोई काम न फंसे।

Also Read:Bank Holidays:फटाफट निपटा ले अपने जरूरी काम, दिसंबर में बैंकों में रहेगी लंबी छुट्टियां,जाने कितने दिन बंद रहेगा बैक

इस तारीख तक फ्री में अपडेट कर सकते हैं आधार कार्ड

आधार कार्ड बनाने वाली संस्था के द्वारा इसे मुफ्त में अपडेट करने की सुविधा दी गई है। आप इस सुविधा का लाभ 14 दिसंबर तक उठा सकते हैं। सरकारिया सुविधा 15 मार्च 2023 से दे रही है और दो बार इस समय को आगे बढ़ा चुकी है।

यहां जाकर कराये आधार कार्ड अपडेट

आधार कार्ड अपडेट करने के लिए आपको कोई भी चार्ज नहीं देना होगा इसके लिए आपको जैन सुविधा केंद्र जाना होगा और अगर आपके हाथ से यह मौका किसी कारण बस निकल जाता है तो आधार कार्ड अपडेट फिर भी आप कर सकते हैं। कागज के छोटे टुकड़े की वजह से कई काम रुक जाते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -
- Advertisement -