Aadhaar Update Free: आज है आखिरी मौका, फ्री में आधार अपडेट करने का, ऐसे उठाएं लाभ

Aadhaar Update: अगर आप अपने आधार कार्ड में डिटेल को फ्री में अपडेट करना चाहते हैं तो आज आपके लिए आखिरी मौका है।

Aadhaar Update Free: UIDAI लोगों को अपने आधार को फ्री में अपडेट करने की सुविधा दे रहा है, UIDAI ने ये फैसिलिटी उन सब लोगों को दी हैं, जिसे आधार में नाम, पता या फोननंबर को लेकर कुछ बदलाव करना है। यूआईडीएआई ने 3 महीने के अंदर ही अंदर आप फ्री में आधार को ऑनलाइन अपडेट कर सकते हैं।

Aadhaar Update Free: बिना शुल्क दिए करवाएं अपडेट

आपको बता दें कि आधार केंद्र जाकर जानकारी अपडेट करने पर फ्री में आधार अपडेट की सुविधा नहीं मिलेगी। पर अगर आप इस सुविधा का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको UIDAI के पोर्टल पर जाना होगा। कोई भी करेख्शन नाम, डेट ऑफ बर्थ, पता, लिंग, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर या फिर किसी भी बायोमेट्रिक से संबंधित हो उस डिटेल्स को बिना कोई शुल्क दिए आप अपडेट कर सकते है।

PAN Aadhaar Linking : ऐसे लोगों को पैन से आधार लिंक करने की जरूरत नहीं, जाने इससे जुड़ी तमाम जानकारी

Aadhaar Update Free: आधार कार्ड बेहद जरूरी

आधार आज हमारी पहली पहचान बन गया है, आधार कार्ड के बिना आप किसी सरकारी योजना का लाभ भी नहीं उठा सकते हैं। इसलिए हम सभी के पास आधार कार्ड होना बहुत जरूरी है। लेकिन, आधार कार्ड जारी करने वाली सरकारी एजेंसी UIDAI ने आधार से जुड़े किसी भी तरह के फ्रॉड को रोकने के लिए कुछ जरूरी नियम बना दिए हैं।

अब आधार कार्ड से जुड़े किसी भी तरह के काम के लिए कार्ड होल्डर की सहमति लेना अनिवार्य है। इतना ही नहीं, किसी भी काम में आधार को पहचान और पते के प्रमाण पत्र के रूप में इस्तेमाल करने से पहले उसका वैरिफिकेशन भी अनिवार्य है।

Ration Card: अब घर बैठे बनवाएं राशन कार्ड, बस फॉलो करें ये टिप्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles