Home बिजनेस Delhi Housing Scheme: दिल्ली में अपना मकान वो भी सिर्फ 11.5 लाख...

Delhi Housing Scheme: दिल्ली में अपना मकान वो भी सिर्फ 11.5 लाख रुपए, अब घर का सपना साकार

Delhi Housing Scheme: दिल्ली में अपने घर का सपना साकार आप भी कर सकते हैं पर उसके लिए इन स्कीमों में आपको अप्लाई करना है।

DDA SCheme
DDA SCheme

Delhi Housing Scheme: अगर आप दिल्ली में खुद के घर के मालिक बनना चाहते हैं, तो इस रक्षाबंधन पर डीडीए 3 नई हाउसिंग स्कीम्स लेकर आ रही है और इनमें अप्लाई करके आप दिल्ली में खुद का घर बना सकते हैं।

Delhi Housing Scheme: डीडीए का प्लान

डीडीए एक ऐसी सरकारी संस्था है जो चाहती है कि हर किसी को कम कीमत में घर मिले और सबका आशियना बनें। इसी क्रम में ‘सस्ता घर हाउसिंग स्कीम’ भी लॉन्च कर रहा है और इसमें मकान की कीमत 11.5 लाख रुपए से शुरू होगी। दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की ये 3 हाउसिंग स्कीम 19 अगस्त को लॉन्च होंगी और इसमें फ्लैट से लेकर फ्री-होल्ड प्रॉपर्टी तक शामिल हैं।

Delhi Housing Scheme: 11.5 लाख में अपना घर

‘सस्ता घर हाउसिंग स्कीम’ के तहत लोगों को रामगढ़ कालोनी, सिरसपुर, रोहिणी, लोकनायकपुरम और नरेला जैसे इलाकों में फ्लैट मिलेगा यह स्कीम उन लोगों के लिए काफी बेहतर है जो दिल्ली में कम कीमत में अपना घर तलाश रहे हैं।

मिडिल क्लास को 29 लाख में घर

डीडीए ‘मध्यम वर्गीय हाउसिंग स्कीम’ भी लाने जा रहा है और इसमें HIG, LIG और EWS फ्लैटस मिलेंगे. इनकी कीमत 29 लाख रुपए से शुरू होगी। ‘मध्यम वर्गीय हाउसिंग स्कीम’ के मकान लोगों को जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला जैसे इलाकों में मिलेंगे। सरकार का ये दावा कि हर वर्ग के लिए इन फ्लैटों में सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।

द्वारका में मिलेगी फ्री-होल्ड प्रॉपर्टी

डीडीए द्वारका के सेक्टर-14, 16B और 19B में फ्री-होल्ड प्रॉपर्टी की ई-नीलामी करने जा रही और इसकी कीमत 1.28 करोड़ रुपए से शुरू होती है। आप भी इसमे भाग ले सकते हैं और इसका पूरा फायदा उठा सकते है।

दिल्ली मे अपना घर बनाने का जो सपना है उसको आप पूरा कर सकते हैं, इसके लिए आपको डीडीए की इन स्कीमों में अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि इन स्कीमोें में फस्ट कम फस्ट सर्व के बेसिस पर फ्लैटों को आबंटित किया जाएगा।

सरकार की पहल हर तबके के पास घर या आशियाना देने की है, जिसके चलते सरकार चाहती है कि कम कीमत में हर किसी को फ्लैट दिया जा सके।

ये भी पढ़ें- http://Flipkart Flagship Sale Discount on iPhone 15 Plus: आईफोन 15 प्लस पर 14 हजार रुपये की बंपर छूट! चेक करें ये खास ऑफर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version