सरकार ने बनाया नया नियम,अब हर साल फ्री में मिलेगा 2 LPG CYLINDER,आज ही करें यह जरूरी काम

उज्ज्वला योजना का लाभ उठाने वाले लोगों को केवाईसी करना जरूरी है। जो लोग केवाईसी नहीं करेंगे उनको उज्जवला योजना के अंतर्गत मिलने वाले कई तरह के लाभों को नहीं दिया जाएगा।

LPG CYLINDER: केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से कई तरह की स्कीम चलाई जा रही है जिसे आप घर बैठे लाभ उठा सकते हैं। केंद्र सरकार के द्वारा अब पीएम उज्जवला योजना के अंतर्गत ग्राहकों को बेहतरीन फैसिलिटी दे जाएगी। आप अगर इस योजना से जुड़े हुए हैं तो आपको चलाना दो फ्री गैस सिलेंडर मिल सकता है।

सरकार उज्ज्वला योजना वाले लोगों को हर साल दो एलपीजी सिलेंडर की सुविधा मुफ्त में उपलब्ध कराने वाली है। आप अगर इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको फटाफट कुछ काम करना होगा। क्योंकि सरकार के इस नियम का पालन नहीं करने वालों को इसका लाभ नहीं मिलेगा।

LPG CYLINDER: सरकार ने बनाया नया नियम

पीएम उज्जवला योजना से जुड़े लोगों को एलपीजी सिलेंडर अगर चाहिए तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको सबसे पहले ही केवाईसी करना होगा। अगर अपने ही केवाईसी कर लिया है तो आपको दो गैस सिलेंडर का लाभ अब हर साल फ्री में दिया जाए। पीएम उज्जवला योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थियों का खाता आधार से लिंक होना जरूरी है।

आधार नंबर गैस एजेंसी पर प्रमाणित करना बेहद जरूरी है। सरकार के आंकड़ों के अनुसार अभी तक केवल एक लाख 3996 लोगों का ही ई केवाईसी किया गया है। जिन लोगों का आधार कार्ड का प्रमाणीकरण नहीं हुआ है उन्हें आने वाले समय में इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा।

दिल जीत रही है सरकार का पीएम उज्जवला योजना

भारत सरकार के द्वारा दिए गए पीएम उज्जवला योजना से जुड़े लोगों को कई तरह का लाभ दिया जा रहा है। इस योजना के अंतर्गत एलपीजी सिलेंडर पर डंपर सब्सिडी दी जाएगी। सिलेंडर खरीदने वालों को ₹300 की सब्सिडी दी जा रही है। सब्सिडी मिलने के बाद टोटल 640 रुपए में गैस सिलेंडर की खरीदारी हो जाएगी।

सूत्रों की मैंने तो सरकार एक बार फिर से सब्सिडी बढ़ाने के काम कर रही है। इसका फायदा बड़े पैमानों पर लोगों को दिया जाएगा। हालांकि सरकार का कहना है कि जल्दी आधार कार्ड का प्रमाणीकरण कर ले वरना आपको इसका लाभ नहीं मिलेगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -