FASTag KYC Update: नहीं जानते FasTag में KYC अपडेट करने का तरीका? तो ये आसान स्टेप्स सें करें ऐसे

FASTag KYC Update: 31 जनवरी 2024 यानी कि आज FasTag में KYC को अपडेट करने की आखिरी दिन है, आइए जानते हैं क्या है अपडेट का तरीका?

FASTag KYC Update: Fastag को लेकर बड़े फैसले लिए जा रहे हैं, फास्टैग का निश्चित समय में आपको KYC करना होगा और अच्छी बात ये है कि आप यह काम घर बैठे ही कर सकते हैं। फास्टैग अपडेट करने के लिए ऑनलाइन जाकर आप इसे अपडेट करें। फास्टैग एक्टिव रखने के लिए आपको बनिा देर किए KYC कर लेनी चाहिए क्योंकि आज इसका आखिरी दिन है। फिर ऑनलाइन जाकर भी आप इसकी जानकारी हासिल कर सकते हैं। फास्टैग को घर बैठे अपडेट करने के लिए आपको बस कुछ आसान से स्टेप्स फॉलो करने हैं, आइए जानते हैं…

FASTag KYC Update: फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

अगर फास्टैग में केवाईसी को अपडेट नहीं किया तो फास्टैग डी-एक्टिवेट या फिर ब्लॉक हो सकता है। बता दें किखास Fastag Recharge करने के लिए कहीं जाने की भी जरूरत नहीं होती है। इसको आप घर बैठे ही चेक कर सकते हैं। साथ ही ऑनलाइन जाकर इसको अपडेट भी कर सकते हैं।

Step-1. सबसे पहले https://fastag.ihmcl.com पर जाना होगा, वेबसाइट पर ऊपर की तरफ दिख रहे लॉग-इन ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step-2. लॉग-इन पर टैप करने के बाद मोबाइल नंबर डालें और Get OTP पर टैप करें, रजिस्टर नंबर पर OTP रिसीव होने के बाद कैप्चा डालकर साइन-इन करें।

Step-3. साइन-इन के बाद डैशबोर्ड में लेफ्ट साइड पर माय प्रोफाइल पर टैप करें, माय प्रोफाइल पर टैप करते ही आपको KYC सेक्शन दिख जाएगा।

Step-4. KYC सेक्शन में आपको कुछ जरूरी जानकारी देनी होगी, डिटेल्स डालने के बाद सबमिट दबाएं, ध्यान दें कि केवाईसी अपडेट करते समय कुछ जरूरी दस्तावेज की रिक्यारमेंट होगी।

FASTag KYC Update: KYC अपडेट के लिए आईडी प्रूफ, व्हीकल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, पासपोर्ट साइज फोटो और एड्रेस प्रूफ की जरूरत है, एड्रेस-आईडी प्रूफ में आधार, वोटर-पैन कार्ड, पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस भी अपलोड कर सकते हैं।

और पढ़े- Business Ideas For Women: घरेलु महिलाओं के लिए ये बिजनेस आइडिया है एकदम परफेक्ट, अब आप भी किसी के भरोसे नहीं

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles