How To Earn Money On Instagram: इंस्टाग्राम से करें मोटी कमाई, बस फॉलो करें ये सभी टिप्स

How To Earn Money On Instagram: इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने के कई शानदार तरीके हैं, चलिए जानते है इन सभी तरीकों के बारे में जिनको अपनाकर आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

How To Earn Money On Instagram: आज के समय में सोशल मीडिया कई माइनों में बेहतर है। एंटरटेनमेंट के मामले में ये काफी आगे और मशहूर है। अगर सोशल मीडिया की बात करें तो इंस्टाग्राम (Instagram) का नाम सबसे पहले आता है। आजकल लोग Instagram का काफी उपयोग करते हैं क्योंकि यहां आपको पॉलिटिक्स से लेकर बॉलीवुड तक सभी अपडेट मिल जाते हैं।

अगर आप भी Instagram का उपयोग करते हैं तो आप यहां से कमाई भी कर सकते हैं आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे इंस्टाग्राम के जरिये पैसे कमा सकते हैं और आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

How To Earn Money On Instagram: क्रिएटिव बनें और पैसे कमाएं

ब्रांड को करे प्रमोट

आप किसी ब्रांड को प्रमोट कर पैसे कमा सकते हैं। अगर आप अपने प्रोफाइल पर शो हो रहे ऐड को शेयर करते हैं तो इससे आप पैसे कमा सकते हैं। इंस्टाग्राम एड- रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम के माध्यम से यूजर्स को पैसा कमाने का मौका देती है।

इसके लिए आपको अपने वीडियो के कमेंट सेक्शन में किसी प्रोडक्ट का लिंक शेयर करना होगा।

इसमें आपको अपने वीडियो के कमेंट सेक्शन में किसी प्रोडक्ट का लिंक करना होता है। अगर इस लिंक के माध्यम से कोई शॉपिंग करता है आपकी भी कमाई होगी। अगर कोई उस लिंक के जरिये प्रोडक्ट को खरीद लेता है तो आपको कमाई होगी।

अगर आपके Instagram पर फॉलोअर्स की संख्या काफी है तो आप किसी ब्रांड को प्रमोट करने के लिए उसकी रील्स बना सकते हैं।

यहां आप ब्रांड को प्रमोट करने वाली एक रील के बदले 5 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

Instagram पर पैसे कमाने के रास्ते तभी खुलते हैं जब आपको कंटेंट क्रिएटिव हो। इसलिए आपको हमेशा ऐसा कंटेंट बनाना है जो लोगों को पसंद आये और लोग उसमे कुछ नया पाएं।

फॉलोअर कम पर भी होगी कमाई

आज के समय में ऐसे कई यूजर्स है जिनके फॉलोअर कम होने के बाद भी वे अच्छा पैसा कमा रहे हैं। अगर आपके पास ज्यादा फॉलोअर्स होते हैं तो इस के चांस काफी बढ़ जाते है कि आपको कोई बड़ा ब्रांड का प्रमोशन करने का मौका मिल जाए।

ये भी पढ़े-YouTube New Feature: यूट्यूब यूजर्स की बल्ले-बल्ले, नॉन प्रीमियम यूजर्स को भी मिलेगा यह फीचर, अब नहीं देने होंगे पैसे

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles