Home बिजनेस Interoperable Cardless Cash Withdrawl: बिना कार्ड निकाल पाएंगे SBI के किसी भी...

Interoperable Cardless Cash Withdrawl: बिना कार्ड निकाल पाएंगे SBI के किसी भी ATM से पैसा

Interoperable Cardless Cash Withdrawl: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), देश का सबसे बड़ा बैंक और इस बैंक की तरफ से ग्राहकों के लिए एक सुविधा शुरू की गई है

Interoperable Cardless Cash Withdrawl: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), देश का सबसे बड़ा बैंक और इस बैंक की तरफ से ग्राहकों के लिए एक सुविधा शुरू की गई है और जिस सुविधा की हम बात कर रहे हैं इसका नाम है ‘इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विदड्रॉल (आईसीसीडब्लू) सुविधा’ है।

इसके तहत देश में कोई भी बैंक कस्टमर स्कैन और भुगतान के लिए यूपीआई पेमेंट सिस्टम तक पहुंच सकता है और अपने YONO SBI App के जरिए से पैसे निकाल सकता है। आपको बता दें कि बैंक ने ये सुविधा 68वें स्थापना दिवस पर शुरू की है।

Top Earning Business: शुरु करें ये अंधाधुंध कमाई वाला टॉप बिजनेस, कहीं भी आसानी से कर सकते हैं शुरु

अब यूपीआई क्यूआर कैश का इस्तेमाल करके कस्टमर किसी भी बैंक के आईसीसीडब्ल्यू- एक्टिव एटीएम से बिना परेशानी के नकदी निकाल सकते हैं। यह लेन देन की सुविधा बिना फिजकल डेबिट कार्ड का इस्तेमाल किए एटीएम की स्क्रीन पर दिख रहे सिंगल यूज क्यूआर कोड के जरिए होगी।

एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा के अनुसार

एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा के अनुसार शनिवार को देश भर के टॉप 21 जिला केंद्रों पर 34 लेनदेन बैंकिंग सुविधा हब को लॉन्च कर दिया है। यह एक ही छत के नीचे लेनदेन, भुगतान और कलेक्शन की इस सुविधा से ग्राहक बेहद ही उत्साहित है। एसबीआई के अध्यक्ष की तरफ से कहा गया है कि हमारे कस्टमर्स की निर्बाध डिजिटल अनुभव की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए योनो ऐप को नया रुप दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह हर भारतीय के लिए योनो मिशन को वास्तविकता बनाने के हमारे लक्ष्य को पूरा करेगा।

Interoperable Cardless Cash Withdrawl: योनो बैंक ऐप

वर्ष 2017 में योनो बैंक ऐप को लॉन्च किया गया था। और आज की बात करें तो ये देश का सबसे मोबाइल बैंकिंग ऐप बना है। इसमें 60 मिलियन से ज्यादा पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फाइनेंशियल ईयर 2023 में 64 प्रतिशत या 78.60 लाख सेविंग अकाउंट योनो ऐप के माध्यम से खुले है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version