Mutual fund tips:हर महीने SIP में ₹1000 निवेश करके कुछ सालों में बन सकते हैं करोड़पति,SBI लाया है जबरदस्त मौका,आज ही करें निवेश

म्युचुअल फंड में निवेश करके आप कम समय में अमीर बन सकते हैं। जी हां यह करोड़पति बनने का एक काफी आसान रास्ता है।

Mutual fund tips: हर इंसान चाहता है कि वह कम समय में अमीर बन जाए लेकिन इसके लिए कोशिश करना हर कोई नहीं चाहता है। आपका भी सपना अगर करोड़पति बनने का है तो आपको आज से ही छोटे-छोटे सेविंग्स करने होंगे। जी हां सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान यानी की SIP के जरिए आप म्युचुअल फंड में निवेश करके एक करोड रुपए से ज्यादा का फंड बना सकते हैं।

म्युचुअल फंड में निवेश करना बेहद आसान होता है। यह मंथली बचत का तरीका होता है जो आप हर महीने करते हैं। आपको करोड़पति बनने के लिए सही समय पर और सही तरीके से निवेश करना होगा तभी आपका सपना पूरा हो सकता है। SIP एक ऐसा जरिया है जिसके माध्यम से आप आसानी से करोड़पति बन सकते हैं।

Also Read:Bank Holidays:फटाफट निपटा ले अपने जरूरी काम, दिसंबर में बैंकों में रहेगी लंबी छुट्टियां,जाने कितने दिन बंद रहेगा बैक

Mutual fund tips : म्युचुअल फंड में लॉन्ग टर्म निवेश में मिलेगा फायदा

SIP के जरिए म्यूचुअल फंड में लॉन्ग टर्म में निवेश करके आप बड़ा फंड जमा कर सकते हैं। लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट का फायदा यह होता है कि इसमें कंपाउंडिंग के जरिए भारी रिटर्न आपको मिलेगा। आप अगर कम समय में अपना भविष्य सुरक्षित बनाना चाहते हैं तो आप यहां कम उम्र से निवेश करना शुरू कर दें।

हर महीने करना होगा ₹1000 का निवेश

अब हर महीने छोटा निवेश करके लॉन्ग टर्म में एक बड़ा फंड बना सकते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं कि म्यूचुअल फंड के जरिए आप ₹1000 का निवेश कैसे कर सकते हैं। दरअसल आपको इसके लिए म्यूचुअल फंड में हर महीने ₹1000 जमा करना होगा और आप अगर 20 साल के लिए पैसे जमा करते हैं तो आपका जमा पैसा टोटल 2.4 लख रुपए का फंड जमा हो जाएगा। 15% सालाना रिटर्न पर 20 साल में आपका यह पैसा 15 लख रुपए हो जाएगा।

30 साल में मिलेगा 2.33 करोड रुपए

SIP कैलकुलेटर के अनुसार आप अगर हर महीने ₹1000 निवेश करेंगे तो 20% का सालाना रिटर्न के साथ मैच्योरिटी पर आपको 86.7 लाख रुपए का फंड मिलेगा। 30 साल में आपको 20% रिटर्न के साथ 2.33 करोड रुपए मिलेगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -
- Advertisement -