Home बिजनेस LIC Employee Rewarded: दीवाली से पहले मोदी सरकार ने दी, LIC एजेंटों...

LIC Employee Rewarded: दीवाली से पहले मोदी सरकार ने दी, LIC एजेंटों और कर्मचारियों को ऐसी गिफ्ट, जानकर लगेगें झूमने ये 4 बड़ी घोषणाएं

LIC Employee Rewarded: दिवाली से पहले मोदी सरकार ने एलआईसी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है, आइए जानते है ऐसी चार घोषणाएं जिनको जानकर आप भी झूम उठेंगे

LIC Employee Rewarded: दिवाली से पहले मोदी सरकार ने एलआईसी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। वित्त मंत्रालय की ओर से एक आदेश पारित किया गया है जिसके तहत अब एलआईसी कर्मचारियों की ग्रेच्युटी लिमिट को 3 साल से अब बढ़ाकर 5 साल तक कर दिया गया है। बड़ी बात ये है कि ये शानदार लाभ एलआईसी कर्मचारियों के साथ ही एलआईसी एजेंटों को भी कंपनी की और मिलेगा।

LIC Employee Rewarded: मिलेगी ये चार सुविधाओं की घोषणा

सरकार की ओर से एलाआईसी कर्मचारियों के लिए सरकार ने एक साथ चार बड़े ऐलान कर दिए हैं। इनमें ग्रेच्युटी लिमिट में बढ़ोतरी, टर्म इंश्योरेंस में बढ़ोतरी, एजेंट रीन्यूवल कमीशन और एक समान फैमिली पेंशन की सुविधा के लाभ की घोषणा की है।

LIC Employee Rewarded: करीब 13 लाख एलआईसी एजेंट्स को लाभ

वित्त मंत्रालय की ओर से एक्स पर किए गए ट्वीट के जरिए एलआईसी एजेंटों के लिए घोषणाएं की हैं। मिनिस्ट्रों में जारी ट्वीट में कहा है कि इन घोषणाओं से करीब एक लाख कर्मचारियों के साथ 13 लाख से अधिक एलआईसी एजेंटों को लाभ होगा। जारी किए गए ट्वीट ने कहा गया है कि ये वे एजेंट हैं जो एलआईसी के विकास और इस देश में उसको अपनी पैठ बनाने में हमेशा से सहयोगी रहे हैं।

1. एलआईसी एजेंटों बढ़ी ग्रेच्युटी सीमा 5 लाख तक

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ट्वीट में एलआईसी एजेंटों के लिए ग्रेच्युटी की सीमा को 3 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दी गई है।

2. एजेंटों को मिलेगा रीन्यूवल कमीशन

नई घोषणा के मुताबिक जो एलआईसी एजेंट दोबारा नियुक्ति के बाद आते हैं वे भी रीन्यूवल कमीशन के पात्र बन सकेंगे। इससे उनमें फाइनेंशियल इस्टेबलिशमेंट मिल सकेगी।

3. टर्म इंश्योरेंस में होगी बढ़ोतरी

सरकार की ओऱ से एलआईसी एजेंट्स की टर्म इंश्योरेंस कवर बढ़ाया जाएगा। इसकी रेंज जो कि 3 हजार से 10, 000 थी अब वह बढ़ाकर 25,000 से 1,50,000 कर दी गई है।

4. एक समान फैमिली पेंशन की घोेषणा

सरकार ने एलआईसी कर्मचारियों और एजेंटों के हित को देखते हुए 30 फीसदी की दर से एक समान फैमिली पेंशन का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़े

https://vidhannews.in/business/instant-loan-here-if-you-have-sudden-need-of-money-so-get-loan-in-this-way-19-09-2023-54110.html

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version