Mutual Fund 2023: अच्छा रिर्टन चाहिए? तो जानें ये टॉप म्यूचुअल फंड स्कीमें

Mutual Fund 2023: म्यूचुअल फंड काफी उठा पटक के बाद भी निवेशकों को अच्छा रिर्टन दे जाता है आज हम आपको कुछ स्कीमों के बारें में बताएंगे इनमें कई स्कीमों ने निवेशकों को काफी अच्छा रिर्टन दिया है।

Mutual Fund 2023: म्यूचुअल फंड काफी उठा पटक के बाद भी निवेशकों को अच्छा रिर्टन दे जाता है आज हम आपको कुछ स्कीमों के बारें में बताएंगे इनमें कई स्कीमों ने निवेशकों को काफी अच्छा रिर्टन दिया है। कुछ स्कीमें कम तो कुछ स्कीमें ज्यादा अच्छा रिर्टन मिल रहा है। सभी कंपनियों के क्या चल रहे है टॉप म्यूचुअल फंड, चलिए बताते हैं आपको इन स्कीमों के बारे में…

जिन म्यूचुअल फंड स्कीमों का हम बात कर रहे हैं उनसे निवेशकों का पैसा कई गुना बढ़ गया है। अगर 3 साल का रिटर्न की तरफ देखें तो इन टॉप म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) स्कीमों ने निवेशकों का पैसा 6 गुना से ज्यादा हो गया है। आइये जानते हैं इन टॉप म्यूचुअल फंड स्कीमों के बारे में।

Mutual Fund 2023: आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल कमोडिटीज म्यूचुअल फंड

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल कमोडिटीज म्यूचुअल फंड की बात करें तो पिछले 3 सालों से प्रति वर्ष 56.72 प्रतिशत का रिटर्न दे रहा है। 1 लाख रुपये के निवेश को 5.27 लाख रुपये बनाकर निवेशकों को खुश कर दिया है।

Mutual Fund 2023: केनरा रोबेको स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड

3 साल से हर साल 47.62 प्रतिशत का रिटर्न दे रहा है। इस फंड ने 3 साल में 1 लाख रुपये के निवेश को 4.06 लाख रुपये बना (Mutual Fund) दिया है।

Mutual Fund 2023: निप्पॉन इंडिया स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड

निप्पॉन इंडिया स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड की बात करें तो 3 साल से हर साल 47.90 प्रतिशत का रिटर्न दे रहा है। इस फंड ने 3 साल में 1 लाख रुपये के (Mutual Fund) निवेश को 4.90 लाख रुपये बना दिया है।

Mutual Fund 2023:

क्वांट इंफ्रास्ट्रक्चर म्यूचुअल फंड की बात करें तो पिछले 3 सालों से प्रति वर्ष 54.45 प्रतिशत का रिटर्न दे रहा है। इस फंड ने 3 साल (Mutual Fund) में 1 लाख रुपये के निवेश को 4.94 लाख रुपये बना दिया है।

Mutual Fund 2023: क्वांट स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड

क्वांट स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड की बात करें तो ये 3 साल से प्रति वर्ष 64.57 प्रतिशत का रिटर्न दे रहा है। इस (Mutual Fund) फंड ने 3 साल में 1 लाख रुपये के निवेश को 6.60 लाख रुपये बनाकर निवेशकों की बल्ले बल्ले कर दी है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles