Home बिजनेस New Year 2024 FD Schemes: 31 दिसंबर है लास्ट, नये साल से...

New Year 2024 FD Schemes: 31 दिसंबर है लास्ट, नये साल से पहले इन एफडी स्कीमों में करे निवेश, मिलेगा तगड़ा ब्याज

New Year 2024 FD Schemes: अगर आप आने वाले साल के लिए निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए आज कुछ ऐसी स्कीमें हैं जो आपको सबसे बेहतर ब्याज लेकर आएंगे।

New Year 2024 FD Schemes: अगर आप ऐसी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में इन्वेस्ट करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन दिनों बाजार में बेहतरीन रिटर्न वाली ऐसी स्कीमें चल रही हैं, जिनमें आपके पास निवेश का अच्छा मौका है और ये फिक्स डिपॉजिट स्कीम काफी तगड़ा ब्याज देने वाली है, और इनमें 8 प्रतिशत तक का हाई इंटरेस्ट रेट मिल रहा है। पर साथ में ये भी बता दें कि इन फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पैसे जमा करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर ही है, तो देर ना करें चलिए जानते हैं..

आईएनडी सुपर 400 Days FD

आईएनडी सुपर बेहद ही खास FD है और ये 400 दिनों के लिए है। इसमें आप 10,000 रुपये से लेकर 2 करोड़ रुपये तक के निवेश पर हाई ब्याज दरें ले सकते हैं। बता दे कि इस फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर 7.25 परसेंट तक का ब्याज मिलेगा।

इस फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम के अन्तर्गत बैंक सीनियर सिटीजन को 7.5 प्रतिशत की ब्याज दर देताहै। और अगर निवेशक सुपर सीनियर है इसमें 8 प्रतिशत तक की ब्याज दर ऑफर की जाती है।

आईएनडी सुपर 300 Days FD

आईएनडी सुपर 300 Days FD इस योजना में निवेशक 5000 से लेकर 2 करोड़ रुपए तक का निवेशकर सकते हैं। यह एफडी 300 दिनों तक की होती है। इस स्कीम में इंडियन बैंक के द्वारा 7.05 प्रतिशत ब्याज दर दिया जा रहा है और सीनियर और सुपर सीनियर सिटीजन को 7.55 प्रतिशत और 7.8 प्रतिशत की ब्याज दर बैंक दे रहा है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया-अमृत कलश स्कीम

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की यह फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम भी 400 दिनों के लिए हैं। इस योजना के अन्तर्गत फिक्स्ड डिपॉजिट पर पूरे 7.10 प्रतिशत का इंटरेस्ट दिया जा रहा है। सीनियर सिटीजन के लिए इस योजना में 7.6 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा। और ये स्कीम 31 दिसंबर 2023 तक रहेगी।

यह भी पढ़े- http://Tax On IPO Profit : आईपीओ प्रॉफिट पर देना होगा अब टैक्स, जानिए कितना करना होगा भुगतान

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version