Paytm Wallet: पेटीएम वालेट के जानिए इन 5 बेस्ट अल्टरनेटिव ऑप्शन्स को, मिलेगा वॉलेट, UPI और कैशबैक

Paytm Wallet: पेटीएम वॉलेट को लेकर अगर आप भी परेशान है तो आज आपको इसके अल्टरनेटिव के 5 बेस्ट ऑप्शन की जानकारी देंगे।

Paytm Wallet: पेटीएम वॉलेट पर RBI के बैन लगाने के बाद से लोगों के लिए कन्फयूजन का ये सबसे बड़ा प्वाइंट बना हुआ है, उसके बाद से ही यह चर्चा में बना हुआ है। ऐसे में अगर आप भी Paytm के अल्टरनेटिव खोज रहे हैं, तो आज हम आपको 5 खास ऑप्शन के बारे में सब चीजें के बताएंगे। भारतीय बाजार में Paytm जैसी सुविधा देने वाले कई ऐप्स मौजूद हैं और ये यह ऐप्स UPI सर्विस के अलावा वॉलेट की भी सुविधा देते हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में…

Paytm Wallet : Alternatives Available

1. PhonePe

PhonePe की पॉपुलैरिटी किसी से छिपी नहीं है। Bhim UPI ट्रांजैक्शन और पेमेंट्स की सर्विस देने वाला यह पहला ऐप है। PhonePe यूजर्स आसानी से बैंक अकाउंट को लिंक करके पेमेंट कर सकते हैं। Phone Pe में पेमेंट के तीन मोड्स हैं, जिसमें बैंक टू बैंक UPI Payment, QR Code और POS के नाम शामिल हैं।

ऐसे करें यूज PhonePe ?

Google Pay की मदद से यूजर्स जीरो फीस पर सीधे बैंक से पेमेंट सेंड और रिसीव कर सकते हैं। इसकी मदद से किसी भी QR Code को स्कैन करके UPI पेमेंट करने का फायदा उठा सकते हैं।

2. Google Pay

Google Pay सभी बैंक के साथ कंपेटेबल है और BHIM UPI को भी सपोर्ट करता है। पर अच्छे कैशबैक का भी फायदा उठाया जा सकता है।

3. OXIGEN Wallet

OXIGEN Wallet भी एक बेहतर विकल्प है और यह ऐप भी RBI की तरफ से अप्रूवल हैं, तो इसको भी यूजर बेझिझक आसानी से ट्रांजेक्शन कर सकते हैं और वॉलेट से लेन देन भी कर सकते हैं।

4. JioMoney Wallet

Paytm छोड़कर किसी दूसरे ऑप्शन की तलाश में हैं, तो JioMoney Wallet एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इसमें यूजर्स अपनी फेवरेट मर्चेंट का बुकमार्क भी बना सकते हैं, साथ ही आसानी से ट्रांजैक्शन हिस्ट्री भी टेक कर सकते हैं।

5. Freecharge भी एक ऑप्शन

Freecharge Apps एक पुराना नाम है, जो एक समय में अपने कैशबैक के लिए काफी पॉपुलर रहा था। यहां रिचार्ज पर भी अच्छा कैशबैक मिलता था। इस ऐप का भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also Read- RBI Action On Paytm: पेटीएम बंद होने के बाद अब किन सर्विसेज से कर पाएंगे अपनी फाइनेंस से जुड़ी ट्रांसेक्शन, जानें यहां

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles