PM Kisan 14th Installment: बस कभी भी जारी हो सकती है किस्त, ऐसे करें आवेदन

PM Kisan 14th Installment: मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, 14वीं किस्त 31 मई, 2023 से पहले जारी होने की संभावना है। पर आपको बता दें कि अब तक 14वीं किस्त जारी करने के सिलसिले में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

PM Kisan 14th Installment: लाखों लाभार्थी योजना की 14वीं किस्त आने का इंतजार कर रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त जल्द ही जारी की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, 14वीं किस्त 31 मई, 2023 से पहले जारी होने की संभावना है। पर आपको बता दें कि अब तक 14वीं किस्त जारी करने के सिलसिले में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Post Office Scheme 2023: इस स्कीम में निवेश कर पाएं दोगुना पैसा, ऐसे बचाएं टैक्स

PM Kisan 14th Installment: 2,000 रुपये के बजाय 4,000 रुपये मिलेंगे

भूमिधारक किसान परिवारों को केंद्र सरकार पीएम-किसान योजना के हिस्से के रूप में 6,000 रुपये हर वर्ष का वित्तीय लाभ दे रही हैं।, जो 2,000 रुपये की तीन समान किस्तों में दिया जाता है। बता दें कि केंद्र ने पिछली बार 27 फरवरी, 2023 को योजना की 13वीं किस्त को जारी किया था।पर जिन भी किसानों ने अबकी बार अपनी सत्यापन प्रक्रिया पूरी कर ली है और, जो पहली बार किस्त का पैसा नहीं पाएं थे अब उनको 2,000 रुपये के बजाय 4,000 रुपये मिलेंगे।

पीएम किसान योजना क्या है?

वैसे तो सरकारी की कई केंद्रीय योजनाएं है, जो बेहद लाभकारी है, उनमें से ही एक है पीएम किसान योजना। ये देश के सभी भूमिधारी किसान परिवारों को कृषि और संबद्ध गतिविधियों के साथ-साथ घरेलू जरूरतों से संबंधित विभिन्न इनपुट की खरीद के लिए वित्तीय सहायता देती है।

इस योजना में, जिन किसानों के नाम खेती योग्य भूमि है, वे योजना के तहत लाभ पाने के पात्र हैं। उनको पूरे वर्ष में 6000 रूपये 3 किश्तों में दिए जाते है।

Business Ideas: ‘Work From Home’ अपनाएं, घर बैठे शुरू करें ये ऑनलाइन काम, होगी मोटी कमाई

अब देश-दुनिया की तमाम खबरें हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए vidhannews.in को फॉलो करें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles