PM Kisan Yojana: 13 करोड़ किसान होने जा रहे मालामाल, इस दिन आएगी अगली किस्त

PM Kisan Yojna : लघु-सीमांत किसानों के अकाउंट में अब जल्द ही अगली 14वीं किस्त के 2,000 रुपये आने वाले हैं, जिसका लाभ कई लोगों को होने जा रहा है.

PM Kisan Yojna : लघु-सीमांत किसानों के अकाउंट में अब जल्द ही अगली 14वीं किस्त के 2,000 रुपये आने वाले हैं, जिसका लाभ कई लोगों को होने जा रहा है. सरकार ने अब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 13 किस्त भेजी हैं, जिसके बाद से अगली किस्त का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है. अब सरकार मानसून सत्र से पहले ही अगली किस्त भेजने वाली है.

माना जा रहा है कि सरकार 30 जून तक यह पैसा भेज देगी, जो गर्मी में किसी वरदान की तरह काम करेगी. सरकार ने पैसा भेजने की तारीख का ऐलान ऑफिशियली तौर पर तो नहीं किया है. लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है. इससे पहले आप कुछ जरूरी बातें जान लें.

इतने किसानों को मिलेगा अगली किस्त का फायदा

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का मैसेज किसी भी दिन आपके मोबाइल पर बोल सकता है. इस योजना से वैसे अभी तक 13 करोड़ किसान जुड़े हुए हैं, जिन्हें सरकार प्रति साल 2,000 रूपये की तीन किस्तों में 6,000 रुपये देती है. सरकार अब तक इस योजना के तहत 2,000 रुपये की 13 किस्त में 26,000 रुपये देने का काम कर चुकी है.

इसमें सबसे खास बात यह है कि प्रत्येक चार महीने के बाद 2,000 रुपये की किस्त देती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस किस्त से काफी किसान वंचित रह सकते हैं, क्योंकि सरकार ई-केवाईसी नहीं कराने वाले लोगों को पैसा नहीं देने जा रही है. जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है. इससे बेहतर है कि आप जल्द यह काम करवा लें.

फटाफट कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े किसान तुरंत ई-केवाईसी काम करवा सकते हैं, नहीं तो दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ऐसा नहीं कराने पर किसानों को अगली यानि 14वीं किस्त का फायदा नहीं मिलेगा. आपने अगर थोड़ी भी देरी की तो फिर आपको पछतावा करना होगा. इसलिए जल्द ई केवाईसी का काम करवा लें.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles