PM Modi Gifts E-Auction: मोदी को मिले गिफ्ट्स आप भी खरीदें, ऑक्शन में बोली लगाकर मिलेंगे एक से बढ़कर एक आइटम

PM Modi Gifts E-Auction: पीएम मोदी (PM Modi) को देश और विदेशों में कई तरह के गिफ्ट्स मिलते रहते हैं और अब इन पीएम मोदी को मिले हुए गिफ्टस (PM modi gifts) की नीलामी की जा रही है

PM Memento E-Auction: पीएम मोदी (PM Modi) को देश और विदेशों में कई तरह के गिफ्ट्स मिलना आम है, फिर से एक बार पीएम मोदी को मिले हुए गिफ्टस (PM modi gifts) की नीलामी हो रही है। अगर आप भी पीएम मोदी को इन गिफ्टों को अपने घर लाना चाहते हैं तो आप ऑक्शन के जरिए इनमें बोली लगाकर आप खरीद सकते है, ये 100 रुपये से लेकर के 10 लाख रुपये तक की कीमत के गिफ्ट है..

ई-ऑक्शन के लिए कराएं रजिस्ट्रेशन

पीएम मोदी की इन गिफ्ट को घर लाने के लिए आपको ई-ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। लेकिन इसके लिए पहले आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा। और आप pmmementos.gov.in पर जाकर अपने को रजिस्ट्रर कर सकते हैं और फिर आप नीलामी में भाग ले सकते हैं।र इस नीलामी से मिली राशि का इस्तेमाल ‘नमामि गंगे’ परियोजना के लिए करेगी।

2019 में नीलामी हुई थी पहली बार

सरकार पहले भी नीलामी कर चुकी है, इन गिफ्ट्स की नीलामी में पीएम मोदी के करीब 1900 से गिफ्ट्स पहली बार नीलामी की गई थी। और इसमें पीएम मोदी को अलग-अलग देशों से मिली शॉल, पेंटिंग, जैकेट मूर्तियां, पगड़ी, कई कीमतें तोहफे विदेशों की यात्रा पर मिलते है। इनको ऑक्शन के जरिए काफी अच्छी राशि मिलती है और ऐसा पहले भी हो चुका है जब 2019 में सरकार ने 2 बार नीलामी की थी और इसके अलावा साल 2020 में भी 2 बार नीलामी हुई थी।

PM Modi ने प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर किया शेयर

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कुछ तस्वीरें को शेयर करते हुए लिखा है कि 2 अक्टूबर से एनजीएमए में एक प्रदर्शनी (एग्जीबिशन) शुरू हो रहा है और इसमे मिले कुछ सालों में उपहारों और स्मृति चिह्नों को (एक्जीबिट) प्रदर्शित किया जा रहा है। इन गिफ्ट्स की नीलामी में आप भी बोली लगाकर सामान को अपने घर ला सकते है।

यह भी पढ़े-

Aadhaar Card Lost: आधार कार्ड खोने पर परेशान ना हो, घर बैठे ऐसे अप्लाई कर दोबारा पाएं आसानी से

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles