SBI Special Scheme: जानें 1 और 2 साल के लिए ये बेहतरीन डिपॉजिट स्‍कीम, 2.55 लाख तक कमाएं ब्याज

SBI Special Scheme: देश के बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए सिर्फ 1 और 2 साल की अवधि के लिए स्पेशल डिपॉजिट स्‍कीम निकाली है। SBI की इस घरेलू रिटेल डिपॉजिट स्‍कीम में सामान्‍य फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट के मुकाबले 40 बेसिस प्‍वाइंट तक ज्‍यादा ब्‍याज लेने का मौका आपके पास हैं।

SBI Special Scheme के फायदे

अब आपको पहले इसमें निवेस की लिमिट के बारे में बता देते है, आप 15 लाख से लेकर 2 करोड़ रुपये तक का निवेश इसमे कर सकते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि कि यह एक नॉन-कालेबल टर्म डिपॉजिट स्‍कीम ऑफर की गई है। आपको बता दें कि इसमें प्री-मैच्‍योर विड्रॉल नहीं किया जा सकता है। कहीं ना कहीं ये स्कीम उन लोगों के लिए बेहतर है जिनको रिटायरमेंट के बाद पैसे मिलें है तो इस स्‍कीम में अमाउंट डिपॉजिट कर भी 2 साल के टेन्‍योर पर करीब 2.55 लाख का (SBI Special Scheme 2023) ब्‍याज कमा सकते हैं।

Business Idea: साल भर कमाएं मोटा पैसा, जानें कैसे करेंगे इस बिजनेस को शुरू

SBI Special Scheme है सीनियर सिटीजंस के लिए

जिस स्कीम की हम बात कर रहें है, उस स्कीम का नाम है Sarvottam (Non-Callable) Domestic Retail Term Deposits। आपको बता दें कि इस स्कीम में आपको नार्मल फिक्स डिपोजिट से ज्यादा बेहतर ब्याज मिलेगा। बैंक की वेबसाइट पर ये स्कीम दी गई है आपको बता दें कि ग्राहक एक या दो साल की अवधि के लिए इसको डिपॉजिट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि 1 साल के डिपॉजिट पर रेगुलर कस्‍टमर को सालाना 7.1 फीसदी और सीनियर सिटीजंस को 7.6 फीसदी सालाना ब्‍याज दिया जाएगा। 2 साल की अवधि के लिए रेगुलर कस्‍टमर को सालाना ब्‍याज 7.4 फीसदी और सीनियर सिटीजंस को 7.90 फीसदी सालाना ब्‍याज मिलेगा। बैंक की इस स्‍कीम की ब्‍याज दरें 17 फरवरी 2023 से लागू हैं।

Business: 2023 में मुनाफ़े में जाने वाली कोंपनियाँ हो सकती हैं यें, जाने पूरी जानकारी

अब देश-दुनिया की तमाम खबरें हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए vidhannews.in को फॉलो करें।

- Advertisement -
- Advertisement -