SBI के इस स्कीम में मिल रहा है डबल मुनाफा,10 सालों में मिलेगा 21 लाख से ज्यादा का फंड,जानिए विस्तार से

SBI अपने ग्राहकों के लिए एक जबरदस्त स्कीम लेकर आया है। इसमें ग्राहकों को जबरदस्त रिटर्न मिलेगा। 10 सालों में आपको यह लखपति बना देगा।

SBI FD Scheme: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक में से एक है। अपने ग्राहकों के लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कई तरह के स्कीम पेश करता है। ग्राहकों को मालामाल करने के लिए बैंक के द्वारा एक बार फिर से एक नई स्कीम लाई गई है। यह FD स्कीम है।

 स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया लाया है शानदार स्कीम

आप अगर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में 10 साल में 10 लाख की एचडी करते हैं तो होने वाले मैच्योरिटी पर आपको जबरदस्त रिटर्न मिलेगा। तो आईए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से….

बता दे की स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के साधारण निवेशक 5 साल में 10 सालों की FD करते हैं तो इस पर 6.50 फ़ीसदी के दर से ब्याज मिलता है। वहीं अगर सीनियर सिटीजन की बात करें तो अगर सीनियर सिटीजन 5 साल से लेकर 10 साल की FD पर निवेश करते हैं तो उन्हें 7.5 फ़ीसदी के दर से ब्याज मिलता है।

Also Read:SBI Recruitment: एसबीआई द्वारा नौकरी का नोटिफिकेशन जारी, निकली हजारों पद पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

SBI FD Scheme:10 साल में ग्राहकों को होगा जबरदस्त फायदा

किसी आधार पर साधारण ग्राहक 10 सालों के लिए 10 लाख की FD करते हैं तो 10 सालों की मैच्योरिटी पर उन्हें ब्याज से 9 लाख 558 रुपए प्राप्त होंगे। यानी की 10 लख रुपए तक सिर्फ ब्याज से प्राप्त होंगे। इसका मतलब यह हुआ की ब्याज और जमा राशि मिलकर उन्हें 19 लाख 558 रुपए मिलेंगे।

सीनियर सिटीजन को मिलेगा ज्यादा मुनाफा

सीनियर सिटीजन इसी अवधि पर पैसा एचडी में जमा करते हैं तो उन्हें 7.5 फ़ीसदी के ब्याज के हिसाब से टोटल मैच्योरिटी पर ब्याज के तौर पर 11 लाख 2339 रुपए प्राप्त होंगे। इसके बाद बुजुर्गों को मैच्योरिटी पर टोटल 21 लाख 2339 रुपए प्राप्त होंगे। आप अगर मैच्योरिटी पर अधिक पैसे प्राप्त करना चाहते हैं तो यह आपके लिए काफी अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles