संदूक में पड़ा 2 का सिक्का तो यहां बदले में मिल रही इतनी रकम कि गिनते-गिनते फूल जाएगा सांस

2 Rupee Coin : दोस्तों इन दिनों नए और पुराने सिक्के ऐसे दनादन बिक रहे हैं कि आप इनको बेचकर एक मोटी रकम के मालिक बन सकते हैं.

2 Rupee Coin : दोस्तों इन दिनों नए और पुराने सिक्के ऐसे दनादन बिक रहे हैं कि आप इनको बेचकर एक मोटी रकम के मालिक बन सकते हैं. इंटरनेशनल मार्केट में पुराने और नए सिक्कों की डिमांड बढ़ रही है. यह वह सिक्के हैं जो अनोखे सिक्कों के लिस्ट में शामिल हो जाते हैं, इसीलिए इनकी बिक्री तेजी से हो रही है.

आपको बता दें यह ₹2 का सिक्का कोई ऐसा वैसा सिक्का नहीं है. इस पर विशेष खूबियां जारी है इसी वजह से यह दो का सिक्का बहुत महंगा बिक जायेगा. कौनसी खूबी आपके इस दो के सिक्के में होना चाहिए, आइए जानते है नीचे इस आर्टिकल में.

दो के सिक्के की खूबी जानें

सिक्के की खूबी आपको बता देते है. अगर आप दो का सिक्का बिक्री के लिए तैयार कर रहे है तो आपका ये सिक्का आज का नहीं बल्कि इस सिक्के पर साल 1982 छपा होना चाहिए. इसके आलावा आपके इस सिक्के पर अशोक स्तंभ भी बना होना चाहिए. साथ ही साथ इसके अलावा इसपर सत्यमेव जयते लिखा होना अनिवार्य है. ये सभी चीजें आपके पास आपके दो के नोट पर दिख रही है तो आपका ये सिक्का अनोखा सिक्का है और बिक्री के लिए एकदम रेडी है.

ऐसे करें बिक्री

दोस्तों अगर बिक्री के लिए अपना दो का सिक्का पूरी तरह से तैयार है, तो आप इस सिक्के को ऑनलाइन नोट सेलिंग वाली वेबसाइट पर सेल कर सकते है. ऑनलाइन वेबसाइट जैसे की EBay पर आपको अपना पंजीकरण करवाना है. इसके बाद आपको यहां अपने सिक्के का फोटो डालना है. इसके बाद आपके सिक्के बिकने के लिए पूरी तरीके से रेडी है. आपको लोग कॉल करेंगे और आपसे इस सिक्के की कीमत पूछकर आपके सिक्के के पैसे कई लाख रुपए दे देंगे. आप अच्छी बार्गनिंग कर अपने दो के सिक्के की कीमत अपनी मन चाही मांग सकते है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles