DA Hike:सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर,2024 में 50% हो जाएगा DA,सैलरी में आएगा बम्पर उछाल, सामने आई बड़ी जानकारी

साल 2024 में महंगाई भत्ते में बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। चुनावी दौडर में मोदी सरकार कर्मचारियों को लुभाने की तैयारी में है

DA Hike: वृत्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी 2024 को अपने कार्यकाल का छठा बजट पेश करने वाली है वही मोदी सरकार के कार्यकाल का यह आखिरी बजट होने वाला है। देश भर में लोकसभा चुनाव होने वाला है ऐसे में सरकार अपने वोट बैंक को बनाने के लिए खास तैयारी कर रही है और साथ ही सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है।

सूत्रों की माने तो सरकार बजट से पहले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 50% कर सकती है। सरकार के द्वारा साल में दो बार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाती है और इस बार उम्मीद है कि 50 फ़ीसदी महंगाई भत्ते को लेकर घोषणा की जा सकती है।

DA Hike: चुनाव से पहले सरकार करने वाली है बड़ी ऐलान

सरकार के लिए सबसे बड़े वोट बैंक के तौर पर कर्मचारी ही आते हैं और कर्मचारी भी नए साल की शुरुआत के साथ DA बढ़ने की उम्मीद लगा कर बैठे रहते हैं। साल 2024 में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट पेश करने वाले हैं। सरकार अब कर्मचारियों की सैलरी को लेकर एक बहुत बड़ा तैयारी करने वाली है।

कर्मचारियों को लुभाने की तैयारी में है मोदी सरकार

सरकार के द्वारा सरकारी कर्मचारियों को लुभाने के लिए खास तैयारी की जा रही है और इसके लेकर सरकार कर्मचारियों की सैलरी में भारी बढ़ोतरी कर सकती है। हालांकि अभी इसको लेकर किसी भी तरह की ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है लेकिन सूत्रों का कहना है कि जल्दी इसकी घोषणा होगी।

Also Read:Modified Car Owners Indian Celebrities: धोनी, रणवीर सिंह सहित प्रमुख हस्तियां मॉडिफाइड कारों के दीवाने है

अभी इतना मिल रहा है कर्मचारियों को महंगाई भत्ता

केंद्र सरकार के द्वारा महंगाई भत्ता साल में दो बार बढ़ाया जाता है। अभी कर्मचारियों का 46 परसेंट महंगाई भत्ता दिया जा रहा है और सरकार जनवरी में 4 % DA बढ़ा सकती है और अब 50 फ़ीसदी किया जा सकता है। फिलहाल इसको लेकर ऑफिशियल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -