भारतवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी,अब बिना वीजा भी कर सकते हैं इन देशों का आसानी से सैर,खर्चा लगेगा बेहद कम

आप अगर घूमने फिरने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए काफी अच्छी है। जी हां घूमने फिरने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि कई देशों ने वीजा फ्री भारत के लोगों को एंट्री देने का फैसला लिया है।

Visa Free Travelling: भारतीय पासपोर्ट के ग्लोबल स्तर पर रैंकिंग को दिन प्रतिदिन मजबूती मिल रही है। पॉइंट इंडेक्स ORG PORTAL के अनुसार भारत के पासपोर्ट की रैंक 68 हो गई है इसका मतलब यह हुआ कि अब 51 देश भारत के लोगों को Visa on arrival किसी सुविधा प्रदान करेंगे। लेकिन 24 देश भारत के लोगों को वीजा फ्री एंट्री देंगे।

Visa Free Travelling: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है यह वीडियो

सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें बताया गया है कि दुनिया के कई देश जो भारत को बिना वीजा के एंट्री दे रहे हैं। लेकिन इसमें मुख्य बात कुछ और ही है। मुख्य बात यह है कि इसमें आने-जाने का खर्चा नहीं बताया गया है।

Also Read:Job News : असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर निकली भर्ती, पाएं 1 लाख से अधिक सैलरी पैकेज

इन देशों में मिलेगी भारत के लोगों को वीजा फ्री एंट्री

थाईलैंड किराया 20000
श्रीलंका किराया 18000
मॉरीशस किराया 52000
कतर किराया 30000
कजाकिस्तान किराया 13000
मलेशिया किराया 19000

वीजा और वहां पर आने वाले खर्चों को देखते हुए दक्षिण पूर्वी एशिया के देश काफी के फायदे। इन देशों में रहने और घूमने का किराया आपको बेहद ही कम लगेगा और इन देशों में भारतीय करेंसी काफी मजबूत है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया गया है और इस वीडियो को अपलोड किए जाने के बाद अभी तक 1 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे देखा है।

कुछ लोगों का कहना है कि इन देशों में घूमने भारत से भी ज्यादा सस्ता है। वैसे आप इन देशों में कम खर्चे में आसानी से घूम सकते हैं क्योंकि इन देशों का किराया बेहद कम है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles