NEET UG Result Announced : फिर से घोषित हुआ नीट यूजी का रिजल्ट, चेक करने का बेहद सिंपल तरीका जानें यहां

NEET UG Result Announced : नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट फिर से एक बार जारी कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने फिर से परिणाम घोषित किए हैं।

NEET UG Result Announced : NEET UG का रिजल्ट दोबारा घोषित किया गया है। सुप्रीम कोर्ट के दिशा- निर्देशों के बाद 20 जुलाई को सभी कैंडीडेट्स के स्कोर में काफी संशोधन किया गया है। बता दें कि कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET/ से अपना संशोधित स्कोर कार्ड डाउनलोड आसानी से एक प्रोसेस को फॉलो करके सकते हैं।

कोर्ट ने 20 जुलाई तक का दिया था समय

कोर्ट में कई याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा एजेंसी को नीट का रिजल्ट के लिए आदेश दिया था कि सिटी और सेंटर वाइज इसको जारी करना है और इसके लिए कोर्ट ने एनटीए को 20 जुलाई तक का समय मुकर्रर किया था। जिस के बाद बिना देर करें एजेंसी ने रिजल्ट फिर से आधिकारिक साइट पर जारी कर दिया है। उम्मीदवार सभी जरूरी जानकारी को फिल करके रिजल्ट पूरी तरह चेक कर सकते हैं। रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं चलिए बता देते हैं..

NEET UG Result 2024: ऐसे करें स्टेपवाइज चेक

स्टेप 1: सबसे पहले नतीजे चेक करने के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ओपन करें।
स्टेप 2: उसके बाद होम पेज पर मौजूद NEET UG Result 2024 लिंक पर क्लिक करें और
स्टेप 3: फिर उम्मीदवार लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 4: इसके बाद अब उम्मीदवार का रिजल्ट सामने स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
स्टेप 5: उसके बाद कैंडिडेट अपना रिजल्ट चेक करें और पेज को डाउनलोड करें।
स्टेप 6: और अंत में उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल लें, जिसे भविष्य में वो यूज हो सके।

NEET UG Result 2024: इतने लाख कैंडिडेट्स हुए थे शामिल

नीट यूजी में एग्जाम 5 मई, 2024 को आयोजित हुआ था और NEET UG मुख्य परीक्षा के परिणाम 4 जून, 2024 को घोषित कर दिए गए थें। इस परीक्षा में 24 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। और अब री एग्जाम पिछले ही महीनें की 23 जून, 2024 को आयोजित कराया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि 1563 उम्मीदवार के लिए री एग्जाम दोबारा आयोजित किया जाना था।

नीट पेपर लीक को लेकर सरकार काफी सख्त है और इसी मामले को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन भी हो रहे थें। बता दें कि छात्रों की ये मांग रही कि एग्जाम को एक बार फिर से परीक्षा करवाई जाए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles