Teachers Day 2023 Gift Ideas: टीचर्स डे पर अपनी टीचर को दें ये खुश कर देने वाला तोहफा

Teachers Day 2023 Gift Ideas: टीचर हमेशा ही हमारे देश में सम्मान प्राप्त करते आए हैं।टीचर्स नई पीढ़ी को नई दिशा दिखाते है। बच्चों जिंदगी.....

Teachers Day 2023 Gift Ideas: टीचर हमेशा ही हमारे देश में सम्मान प्राप्त करते आए हैं।टीचर्स नई पीढ़ी को नई दिशा दिखाते है। बच्चों जिंदगी जीने की सीख देने वाले अध्यापक को सम्मान देने के लिए हर साल हमारे देश भारत में 5 सितंबर को टीचर डे मनाया जाता है।अगर आपके भी कोई फेवरेट टीचर है तो आप भी इस बार टीचर्स डे पर उन्हें कुछ स्पेशल गिफ्ट देकर उनका आभार व्यक्त कर सकते हैं तो आज हम आपके लिए लाए है कुछ खास गिफ्ट आइडिया जिसे देकर आप अपने टीचर को खुश कर सकते है।इन गिफ्ट से आप अपने टीचर को थैंक्यू बोल सकते हैं और साथ ही आपके टीचर भी इन गिफ्ट को पाकर काफ़ी ज्यादा खुश हो जाएंगे। तो आइए जानते है इस बार टीचर्स डे पर आप अपने टीचर को क्या गिफ्ट दें सकते हैं।

टीचर्स डे गिफ्ट आइडियाज : 

  • किताबें

किसी भी शिक्षक की किताबों के बिना कल्पना नहीं की जा सकती है। हर टीचर को किताब पढ़ना बेहद पसंद होता है। इसलिए अगर आप अपने टीचर को खुश करना चाहते है तो आपको अपने टीचर की पसंद की किताब के बारे में पता करना होगा। उनको साइंस पसंद है या फिर कुकिंग बुक, ये जानिए और फिर अपने टीचर को इस बार गिफ्ट में उनकी मनपसंदिदा किताब दीजिए।

  • फिटनेस किट

कहावत हैं कि अगर आप फिट रहेंगे तो हिट रहेंगे। अक्सर टीचर इतने व्यस्त रहते हैं कि वो अपनी सेहत पर कम ध्यान दे पाते है। अगर आपको भी ऐसा लगता है तो इस टीचर्स डे अपने टीचर की सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें फिटनेस किट गिफ्ट कर सकते हैं।

  • स्मार्ट वॉच

आप टीचर्स डे पर अपनी टीचर को स्मार्ट वॉच भी गिफ्ट में दें सकते हैं। ये काफी यूजफुल गिफ्ट आइटम है। इनसे आपके टीचर को समय के साथ चलने में मदद मिलेगी और उनका शैड्यूल भी सही रहेगा।

  • कॉफी मग

अपने टीचर को आप इस बार खास प्रिंट वाले कॉफी मग दें सकते है। इन कॉफी मग पर प्यारे कोट्स लिखे हो या फिर आपके साथ उनकी कोई फोटोज हो। वो जब भी इस कप में कॉफी पिएंगे तो आपको जरूर याद करेंगे।

  • इनडोर प्लांट्स

अगर आपको भी हरियाली से प्यार है और आपके टीचर भी प्रकृति प्रेमी हैं तो आप उनको बैंबू प्लांट या अन्य तरह के सुंदर सुंदर इनडोर प्लांट गिफ्ट कर सकते हैं। ये हवा भी साफ करते हैं और हरियाली भी बनाए रखेंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles